हमार छ्त्तीसगढ़

कलेक्टर ने प्रतिभावान छात्र ओजस को किया सम्मानित,कहा-जीवन में सफलता का मूलमंत्र टाईम मेनेजमेंट

नारायणपुर।कलेक्टर अभिजीत सिंह ने जिले के प्रतिभावान छात्र ओजस श्रीवास्तव को पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। ओजस ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल की 10वी की परीक्षा में 97.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में पहला और राज्य में 10 वां स्थान प्राप्त किया है। कलेक्टर ने स्कूल की प्राचार्य को भी पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर ओजस के माता-पिता, जिला शिक्षा अधिकारी श्री गिरधर मरकाम सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। ओजस ने अपनी सफलता के लिये अपने माता-पिता और शिक्षकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा वे 11वीं कक्षा में गणित विषय लेकर इंजीनियर बनेंगे और अपने देश और राज्य के लिए कुछ करेंगे ।

कलेक्टर अभिजीत सिंह ने कहा कि नारायणपुर जिला देश के आकांक्षी जिलों में से एक है। यहां पढ़ाई के उतने साधन नहीं जो अन्य जिलों में होते है। लेकिन ये काबिले तारीफ है कि पढ़ाई के सीमित साधनों के बीच उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता का मूलमंत्र टाईम मेनेजमेन्ट है। उन्होनंे अपने छात्र जीवन की यादों को भी साझा करते हुए कहा कि वह भी पढा़ई में तेज थे और उन्हें भी ऐसा ही सम्मान मिला था। कलेक्टर ने स्कूल की प्राचार्या और शिक्षकोें को भी बधाई देते हुए कहा कि गुरू का स्थान भगवान से भी बड़ा माना गया है। उनके अच्छी शिक्षा और संस्कार से ही बच्चें अच्छे और देश के भविष्य बनते है।

जिला और राज्य शासन की ओर से उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन से उन्हें आगे पढ़ाई में जो भी मदद चाहिए वह उन्हें मिलेगी। उन्होंने ओजस के माता पिता को भी धन्यवाद दिया। जिले में दसवीं की परीक्षा में कुल 1762 परीक्षार्थी थे, जिनमें से 1739 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे । इनमें से 1250 उत्तीर्ण हुए है। जिसमें 642 छात्र और  608 छात्रायें पास हुई है।  परीक्षा में 571 विद्यार्थियों ने फस्ट डिवीजन से परीक्षा उत्तीर्ण की है।  

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS