कलेक्टर – SSP ने मतगणना स्थल पहुंचकर मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का व SSP डॉ. लाल उमेद सिंह ने मतगणना स्थल लाइवलीहुड कॉलेज भेलवाडीह पहुँचकर लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत आगामी 4 जून 2024 को मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों का अवलोकन किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने मतगणना स्थल पर मतगणना कर्मचारियों, मतगणना अभिकर्ता एवं अभ्यर्थियों के प्रवेश, बैठक व्यवस्था, बैरिकेटिंग, पेयजल, सफाई व्यवस्था, मीडिया सेन्टर, नेट कनेक्टविटी व वाहन पार्किंग व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए उन्होंने मतगणना टेबल, मतगणना कार्य में संलग्न अमले की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सीसीटीवी के माध्यम से स्ट्रांग रूम की मॉनिटरिंग संबंधी व्यवस्था को देखा।

कलेक्टर श्री एक्का ने मतगणना दिवस को विद्युत की सतत् आपूर्ति और किसी भी वजह से मतगणना कार्य प्रभावित न हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थाएँ सुचारू तरीके से उपलब्ध रहें। कलेक्टर ने मतगणना हेतु की जाने वाली आवश्यक व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों से चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित श्रीवास्तव सहित निर्वाचन संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close