कल से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, ATM से पैसा लेने में हो सकती है दिक्‍कत

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्‍ली-देश के ज्‍यादातर हिस्‍सों में 23 नवंबर से लेकर 25 नवंबर तक बैंक (Bank) बंद (Bank holiday) रहेंगे. इसके चलते आशंका है कि बैंक या उनकी एजेंसी ATM में पैसा न डाल पाएं. इसके चलते लोगों को एटीएम (ATM) से पैसा निकालने में दिक्‍कत हो सकती है. इसलिए बेहरत होगा कि पहले से ही पैसा निकाल कर रख लिया जाए, जिससे जरूरत के वक्‍त पैसों की दिक्‍कत न हो.भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार 23 नवंबर को गुरु नानक देव जी का प्रकाशोत्सव है. वहीं 24 को चौथा शनिवार है और 25 तारीख को रविवार है. इस वजह से देश भर के बैंकों में बंदी (Bank holiday) रहेगी. हालांकि जो लोग ऑनलाइन बैंकिंग करना चाहें उनके काम होते रहेंगे.

हालांकि फंड ट्रांसफर में हो सकती है देरी
ऑनलाइन फंड ट्रांसफर सुविधा जैसे कि आरटीजीएस (RTGS), एनईएफटी (NIFT) और आईएमपीएस (IMPS) में देरी हो सकती है. इन 3 दिनों की छुट्टी की वजह से बैंकों में चेकों की क्लियरिंग पर भी असर पड़ने की आशंका है.

ATM में पैसा डालने की व्‍यवस्‍था
हालांकि बैंकों ने छुट्टी (Bank holiday) के दौरान भी ATM में पैसा डालने की है. इसके लिए संबंधित एजेंसीज को कहा गया है, लेकिन फिर भी पैसों की दिक्‍कत हो सकती है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close