कश्मीर में लेफ्टिनेंट कर्नल का पद संभालेंगे महेंद्र सिंह धोनी, जवानों के साथ करेंगे ये काम

नईदिल्ली।टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट में भारत को विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी और टी-20 विश्व कप जीताने के बाद अब देश की सेवा के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं. भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद) के पद पर कार्यरत महेंद्र सिंह धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त 2019 तक बटालियन के साथ रहने के लिए 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) के साथ देशसेवा करेंगे।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

उन्होंने कहा, “इससे युवाओं में सेना को लेकर जागरुकता फैलेगी और यही धोनी चाहते हैं.” 38 वषीय धोनी पैराशूट रेजिमेंट (106 पैरा टीए बटालियन) की प्रादेशिक सेना इकाई में लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर मौजूद हैं. उन्हें भारतीय सेना ने 2011 में यह सम्मान दिया था।

इसके अलावा, अभिनव बिंद्रा और दीपक राव को भी यह सम्मान दिया गया था. धोनी 2015 में एक क्वालीफाइड पैराट्रपर बने. उन्होंने आगरा स्थित ट्रेनिंग कैम्प में ट्रेनिंग के रूप में आर्मी के विमान से पांच बार पैराशूट के साथ छलांग भी लगाई।

अपनी ट्रेनिंग में धोनी यहां कश्मीर में पैट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी के दौरान जवानों के साथ भी रहेंगे. बता दें कि इससे पहले, धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *