कांग्रेसियों ने कहा कहां गए विरोध करने वाले…राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन कहा…दम हो तो करें सच्चाई का सामना

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—ज़िला शहर कांग्रेस कमेटी ने पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ जिला प्रशासन को राज्यपाल के नाम जनता का शिकायत पत्र दिया है।कांग्रेसियों ने बताया कि पेट्रोल डीजल के दाम में बेतहासा वृद्धि से महंगाई आसमान को छू रही है। जनता हलाकान है। बढ़ती महंगाई से आम आदमी का जीना दुष्वार हो गया है। जबकि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में भारी कमी है। बावजूद इसके जनता को गुमराह कर केन्द्र सरकार जेब को लूट रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               कांग्रेसियों ने आज जिला प्रशासन को राज्यपाल के नाम जनता का पत्र देकर तेल की कीमतों के खिलाफ जंग का एलान किया है। प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव,शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर और नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरुद्दीन ने कहा कि 2014 के लोक सभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और उनके सहचर मंत्री पेट्रोल,डीज़ल,गैस और महंगाई को बड़ा मुद्दा बनाकर देश की जनता को गुमराह किया। जबकि उस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में 115 डॉलर /बैरल कच्चा तेल था । आज तेल की अन्तर्राष्ट्रीय कीमत 80 डॉलर /बैरल है।

                कांग्रेस नेताओं ने बताया कि नरेंद्र मोदी 77 रुपये/लीटर पेट्रोल बेच रहे हैं। डीजल की कीमत आसमान को छू रही है । सरकार उज्ज्वला योजना के तहत गरीब /ग्रामीण महिलाओं को सिलेंडर बाँट रही है। लेकिन 800 रुपए में गैस भराने के लिए उनके पास पैसा नही है। केंद्र और राज्य सरकार गरीब जनता की जेब खाली कराकर अपना राजकोषीय घाटा भर रही है । पेट्रोल -डीजल की कीमत बढ़ने से महंगाई आसमान को छू रही है । लोगो का बजट बिगड़ गया है।

                                 नेताओं ने बताया कि एक समय भाजपा के लोग सड़क से सदन तक महंगाई के नाम पर आंदोलन कर रहे थे । आज  वे सभी लोग मौन है। शायद उनमे सच्चाई का सामना करने की अब हिम्मत बची नही है । भारत ही एक मात्र ऐसा देश है जहां एशिया के सभी देशों से कई गुना कीमत पर पेट्रोल-डीजल बेचा जा रहा है।

                      राज्यपाल के नाम महंगाई की  शिकायत करने वालों में शेख गफ्फार,विजय पांडेय,राजेश पांडेय,राजेन्द्र शुक्ला,शेखर मुदलियार,रविन्द्र सिंह,एस पी चतुर्वेदी,प्रमोद नायकऋषि पांडेय,आशा सिंह,सीमा पांडेय,चित्र लेखा कंस्कार, आशा पांडेय,तृप्ति चंदा,सावित्री सोनी,अफरोज खान,अज़रा खान,मंजू त्रिपाठी,तरु तिवारी,केशव गोरख,तैय्यब हुसैन,अखिलेश बाजपेयी,रमा शंकर बघेलविजय आहूजा,,जयपाल निर्मलकर,शिवा मुदलियार,विष्णु धनकर,खुशहाल वाधवानी,मोती ठारवानी आदि बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

close