कांग्रेसी बनाएंगे रिज़र्व बैंक घेराव की रणनीति

congress- panjaबिलासपुर— नोटबंदी और उसके परिणाम पर विचार विमर्श करने जिला कांग्रेस पार्टी कार्यालय में सोमवार को बैठक होगी। नेता और कार्यकर्ता नोटबंदी के खिलाफ रणनीति बनाएंगे।जिला कांग्रेस प्रवक्ता ऋषि पाण्डेय ने बताया कि केंद्र सरकार के नोटबंदी तुगलकी फरमान का कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध कर रही है। इसी कड़ी में फरमान के खिलाफ 16 जनवरी सोमवार को जिले के सभी नेताओं के साथ राज समन्वयक अनिल शर्मा बातचीत करेंगे। बैठक के दौरान नोटबंदी के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशों की जानकारी दी जाएगी।

                      ऋषि पाण्डेय ने बताया कि नोटबंदी, केैशलेस जैसे अव्यवहारिक,अनियोजित अभियान से आम जनता, किसान, मजदूर, छोटे- बड़े व्यापारी, ठेला खोमचा समेत सभी वर्ग खून के आसू बहा रहे हैं। इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन के दूसरे चरण में सम्भाग स्तरीय बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करने का निर्देश दिया है।

                                शहर जिला कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि 16 जनवरी को राज्य समन्वयक अनिल शर्मा बिलासपुर संभाग की बैठक जिला कांग्रेस कार्यालय में लेंगे।बैठक में जिला प्रभारी पी आर खूंटे, पूर्व सांसद करुणा शुक्ला, जोनल समन्वयक दुर्गेश पटेल भी उपस्थित रहेंगे। बैठक में 18 जनवरी को रायपुर में रिजर्व बैंक के स्थानीय कार्यालय के घेराव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

           पाण्डेय ने बताया कि बैठक में मुंगेली, चाम्पा जांजगीर, कोरबा और रायगढ़ जिले के कांग्रेस नेता शामिल होंगे। इस दौरान पूर्व सांसद, प्रत्याशी सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, समेत प्रदेश पदाधिकारी, पार्षद दल, पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधि, ब्लाक कांग्रेस पदाधिकारी,किसान कांग्रेस, सेवा दल, महिला कांग्रेसए, एनएसयूआई, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ सोशल मिडिया के प्रशिक्षित सदस्य, नगरीय निकाय के निर्वाचित प्रतिनिधि, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता शामिल होंगे।

नोटबंदी के खिलाफ प्रेस वार्ता

            शहर जिला कांग्रेस प्रवक्ता ऋषि पाण्डेय ने बताया कि सोमवार को राज्य समन्वयक, कांग्रेस कमेटी बिहार पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा पत्रकारों से रूबरू होंगे। पत्रकार वार्ता का आयोजन सोमवार दोपहर 2 बजे कांग्रेस भवन में किया जाएगा। अनिल शर्मा प्रेसवार्ता के दौरान नोटबंदी से उत्पन्न प्रतिकूल परिस्थितियों की जानकारी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *