कांग्रेस का लोकसभा क्षेत्र में जनवेदना सम्मेलन का एलान

congress- panjaबिलासपुर—कांग्रेस कमेटी की लोकसभा स्तरीय बैठक 2 फरवरी को कांग्रेस भवन में सुबह ग्यारह बजे से होगी। बैठक में को प्रभारी पूर्व मंत्री विधायक सत्य नारायण शर्मा, पूर्व सांसद करुणा शुक्ला, पूर्व सांसद पी आर खूंटे संबोधित करेंगे। इस दौरान जोनल समन्वयक दुर्गेश पटेल विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

                       कांग्रेस प्रवक्ता ऋषि पाण्डेय ने बताया कि बैठक में नोटबंदी अभियान के बाद केशलेस जैसे अव्यवहारिक योजनाओ के खिलाफ रणनीति तैयार की जाएगी। नोटबंदी और केशलेस अभियान के खिलाफ कांग्रेस पार्टी नेता तीसरे की चरण की रूपरेखा तैयार करेंगे। पाण्डेय ने बताया कि नोटबंदी के बाद करीब तीन महीने से प्रदेश और देश में आर्थिक आपात काल की स्थिति है।

              नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री ने एलान किया था कि आपका पैसा सुरक्षित है। उस पैसे पर आंच नहीं आने दिया जाएगा। लेकिन उद्योगपतियों को बांट दिया गया। प्रधानमंत्री के अव्यवहारिक निर्णय से जनता को परेशानी हुई। आम जनता की परेशानी को देखते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने योजना बध्द आन्दोलन चलाने का फैसला किया। पहले और दूसरे चरण के आन्दोलन में जनता का जबरदस्त सहयोग मिला। कांग्रेस नेताओं ने 24 जनवरी को रायपुर में प्रदेश स्तरीय जन वेदना सम्मेलन किया । 26  जनवरी से 31 जनवरी तक जिला ब्लाक, शहर, पंचायत स्तर पर कम से कम 500 परिवारों का हस्ताक्षर वाला पत्र प्रधानमंत्री को भेजा गया है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि 30 दिसम्बर के बाद किसी भी चौराहे में आने के लिए तैयार हैं।

                             ऋषि पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश स्तरीय जन वेदना सम्मेलन के बाद ब्लाक स्तरीय जन वेदना सम्मेलन आयोजित किया जाना है। बिलासपुर लोकसभा के लिए पूर्व मंत्री सत्य नारायण और पूर्व सांसद करुणा शुक्ला को प्रभारी बनाया गया है। बिलासख्पुर लोकसभा में बिलासपुर, मुंगेली जिला के साथ-साथ कोटा,मुंगेली,तखतपुर,लोरमी,मस्तूरी,बिल्हा, बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता पार्षद, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवा दल, किसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *