कांग्रेस की बात गाँव-गाँव तक पहुँचाएंगे प्रवक्ता

Chief Editor
3 Min Read
  cong media 1   
               रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से  प्रवक्ताओं की कार्यशाला कांग्रेस मुख्यालय रायपुर में आयोजित की गयी। सर्वप्रथम महात्मा गांधी के चित्र पर माल्र्यार्पण कर कार्यशाला की शुरुआत हुई। कार्यशाला के स्वागत भाषण में प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने सभी जिलों से आये प्रतिनिधियों को कार्यशाला के महत्व को समझाते हुये उनका स्वागत किया और सभी जिलों में प्रवक्ताओं को प्रभावी भूमिका किस प्रकार की जानी है विस्तार से बताया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कार्यशाला के उद्घाटन भाषण में प्रशिक्षणार्थियों को मुद्दों की महत्ता के संबंध में विस्तार से मार्गदर्शन दिया और कहा कि सभी जिले से आये हुये प्रवक्तागण अपने-अपने क्षेत्र में मुद्दों की पहचान बेहतर ढंग से करे और उन्हें महत्वपूर्ण तरीके से प्रदर्शित करे ताकि कांग्रेस की आवाज जनता तक पहुंच सके। कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने स्वागत भाषण में प्रिंट, इलेक्ट्रानिक एवं सोशल मीडिया के प्रयोग को और अधिक धारदार बनाकर पार्टी की नीतियों को गांव-गांव तक पहुंचाने का संदेश दिया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री डाॅ. चरणदास महंत ने सोशल मीडिया के बेहतर प्रयोग किये जाने पर बल दिया और कहा कि सभी साथी मिलजुल कर अपनी आवाज को एक स्वर में निचले स्तर तक पहुंचायेगे तो निश्चित रूप से पार्टी को लाभ होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

cong media

पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चैबे, पूर्व सांसद श्रीमती करूणा शुक्ला, अमितेश शुक्ल, राजेन्द्र सिंह परिहार, प्रमोद दुबे, प्रेमसाय सिंह, विकास उपाध्याय, राजेश तिवारी आदि ने भी कार्यषाला को संबोधित किया। कार्यशाला में वंदे मातरम एवं राष्ट्रगीत हेमंत यादव एवं सुनीता शर्मा संचालन, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता महेन्द्र छाबड़ा एवं आभार प्रदर्शन प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री गिरीश देवांगन ने किया। कार्यशाला में सुशील आनंद शुक्ला, श्रीकुमार मेनन, घनश्याम राजू तिवारी, अजय साहू, शिवसिंह ठाकुर, विकास तिवारी, चंद्रशेखर शुक्ला एवं प्रत्येक जिले से 10-10 प्रशिक्षणार्थी उपस्थित थे।

कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य प्रदेश एवं देश में प्रतिपक्ष की गलत नीतियों और कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से गांव-गांव तक पहुंचाने प्रत्येक ब्लाक एवं जिलों में प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया एवं सोशल मीडिया जिसमें फेसबुक, व्हाट्सअप, ट्वीटर आदि के माध्यम से पार्टी की आवाज को और अधिक मजबूती के साथ घर-घर तक पहुंचाने के गुर सिखाये गये। प्रशिक्षण में सभी जिलो से आये हुये प्रतिनिधियों ने अपने-अपने जिले के मुद्दों पर सवाल किये, जिसका जवाब मंच से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने दिये।

Share This Article
close