कांग्रेस के मैदान पर जोगी का कब्जा…क्षेत्र के सभी हॉटल की एडवांस बुकिंग,दिग्गज कांग्रेस नेताओं में हलचल

बिलासपुर— 17 मई को राहुल गांधी पेन्ड्रा दौरे पर रहेंगे। इसके पहले जोगी ने भी 17 मई को पेन्ड्रा में शक्ति प्रदर्शन का एलान कर दिया है। जानकारी मिली है कि जहां राहुल गांधी की सभा होने वाली थी। अजीत जोगी ने उस मैदान को पार्टी सम्मेलन के लिए हथिया लिया है। शासन से भी जोगी को सम्मेलन के लिए मैदान के लिए अनुमति मिल गयी है। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कार्यक्रम के लिोए मैदान की तलाश कर रहे हैं।

              पेन्ड्रा में दो दिग्गज नेताओं का कार्यक्रम 17 मई को होगा। राहुल गांधी के आदिवासी और वनवासियों के साथ संवाद कार्यक्रम के जवाब में अजीत जोगी ने भी 17 मई को आदिवासियों से संवाद का एलान कर दिया है। जनता कांग्रेस नेताओं और कार्यकारिणी को आज ही अजीत जोगी ने पेन्ड्रा तलब किया है। संभाग के अलावा प्रदेश के दिग्गज जनता कांग्रेस नेता दो बजे तक पेन्ड्रा पहुंच जाएंगे। इस दौरान कार्यक्रम को सफल बनाने रणनीति का निर्धारण किया जाएगा।

मैदान पर किया जोगी ने कब्जा
जानकारी के अनुसार राहुल गांधी का कार्यक्रम डॉ.भवर सिंह पोर्ते महाविद्यालय मैदान में होना था। लेकिन अजीत जोगी और उनकी पार्टी ने महाविद्यालय के मैदान पर कब्जा कर लिया है। शासन और महाविद्यालय प्रबंधन से भी जोगी को कार्यक्रम के लिए अनुमति मिल गयी है। कांग्रेस के सामने अब कार्यक्रम स्थल चुनाव को लेकर उहाफोह की स्थिति बन गयी है। बताया जा रहा है कि जोगी ने पेन्ड्रा,मरवाही और गौरेला में ठहरने वाले स्थानों को बुक करवा लिया है। जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस नेताओं के पेशानी पर बल पड़ गया है।अन्दर से खबर मिल रही है कि आकस्मिक जोगी का बुलावा और कार्यक्रम को लेकर जनता कांग्रेस नेताओं में आन्तरिक नाराजगी है। कुछ नेता नहीं चाहते हैं कि दोनों कार्यक्रम एक साथ आयोजित किए जाएँ। लेकिन कोई भी नेता अजीत या अमित जोगी के सामने बात रखने से हिचक रहा है। लेकिन इतना जरूर है कि पेन्ड्रा में जोगी के आदिवासी सम्मेलन का संयोजक पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमजीत सिंह को बनाया गया है। कार्यक्रम में आरके राय,सियाराम समेत जोगी समर्थक सभी लोग मौजूद रहेंगे।

बहरहाल अजीत जोगी पेन्ड्रा में खबर लिखे जाने के कुछ घंटे बाद करीब 2 बजे पार्टी नेताओं की बैठक लेंगे। जरूरी रणनीतियों पर चर्चा करेंगे। क्या कुछ सामने आता है इसकी जानकारी जल्द ही सीजी वाल पाठकों के सामने पेश करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *