कांग्रेस ने कहा – अब बारह में बारह …. बस्तर हमारा….. बीजेपी को आदिवासियों ने नकारा

रायपुर  । हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणामों पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मोदी-शाह की जोड़ी की देश में लगातार लोकप्रियता घट रही है। भाजपा की खरीद फरोख्त और दल बदल की राजनीति के दिन अब खत्म हो रहे है। हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणामों के संकेत स्पष्ट है। हरियाणा में भाजपा की जो छीछालेदर हुई है वह किसी से छिपी नहीं है। महाराष्ट्र में भी तमाम बड़े-बड़े दावे थोथे निकले। सर्जिकल स्ट्राइक राफेल के नीचे नीबू, शीजिनपिंग और ट्रंप की मिक्सवेज परोसना, सावरकर को भारत रत्न और धारा 370 खत्म करने को भूनाने की भाजपा की कोशिशो को जनता ने सिरे से खारिज कर दिया। आर्थिक मोर्चे पर विफलता के कारण भी भाजपा के वोट कम हुये है। आर्थिक मंदी के चलते करोड़ो लोग बेरोजगार हो गए है, देश की आर्थिक व्यवस्था चरमरा गई है। 45 वर्ष में सबसे ज्यादा अधिक बेरोजगारी की दर 8.1 प्रतिशत तक पहुंच गई है और मूलभूत जरूरतों की चीजों के दाम बढ़ रहे हैं और देश का बैंकिंग सिस्टम ही नष्ट हो रहा है। देश की बिगड़ी आर्थिक स्थिति को देखते हुये केंद्र की भाजपा  सरकार की गलत आर्थिक नीतियों को लेकर पूरे देश में नाराजगी है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि बस्तर में 12 में 12 बस्तर हमारा आदिवासियों ने भाजपा को है नकारा। चित्रकोट और झाबुआ में कांग्रेस की जीत का संदेश, आज छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश : कल कांग्रेस के साथ होगा पूरा देश।
राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी के नेतृत्व में हासिल की गयी जीत। 9 माह में भूपेश बघेल जी की सरकार के कामों के जीत का श्रेय देते हुये प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि अति संवेदनशील चित्रकोट विधानसभा के मतदाताओं ने जबर्दस्त मतदान कर लोकतंत्र की। चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार राजमन बेंजाम की जर्बदस्त बढ़त कांग्रेस सरकार के द्वारा किये गये विकास कार्यो की जीत है। बस्तर में कांग्रेस सरकार द्वारा की गयी सकारात्मक पहल और विकास कार्यो के परिणामस्वरूप आम लोगों में लोकतंत्र और संसदीय प्रणाली में और कांग्रेस पार्टी में विश्वास और मजबूत हुआ है।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने दावा किया है कि चित्रकोट में कांग्रेस उम्मीदवार राजमन बेंजाम की जीत कांग्रेस सरकार के ठोस कार्यो के प्रति जनसमर्थन के चलते हुयी। भाजपा तो पूरे चित्रकोट उपचुनाव में हार के नित नये बहाने ही तलाश करती रही। नक्सली धमकियों को दरकिनार कर चित्रकोट की जनता ने लोकतंत्र को मजबूत करने मतदान किया। चित्रकोट उपचुनाव में हुई भारी मतदान से नक्सलवाद का विरोध स्पष्ट दिखा। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि चित्रकोट विधानसभा चुनाव के बाद नगरीय निकाय और पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में भी कांग्रेस जीत का परचम फहरायेगी।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि चित्रकोट उपचुनाव में कांग्रेस की बढ़त को भाजपा अंत तक नही पाट पाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं सरकार के सभी मंत्रियों ने चित्रकोट उपचुनाव में प्रचार-प्रसार की कमान सम्भाली थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीन बार चित्रकोट का दौरा किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम चित्रकोट उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले से जिस प्रकार से चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय रहे और बूथ कमेटी के बीच पहुंचकर कार्यकर्ताओं को साथ लिया, उसका लाभ कांग्रेस उम्मीदवार राजमन बेंजाम को मिला।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कंडेल से गांधी मैदान रायपुर विचार यात्रा के समापन के ही दिन से ही बस्तर पहुंचकर जमीनी कार्यकर्ताओं के कंधे से कंधा मिलाकर, कदम से कदम मिलाकर चित्रकोट उपचुनाव में जीत की रणनीति बनायी और जन-जन तक नौ महिने की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों की जानकारी पहुंचाने में सघन जनसंपर्क कर महती भूमिका निभाई। बस्तर के सभी विधायको ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम के पक्ष में जमकर प्रचार किया। कांग्रेस के पूरे प्रदेश के और खासकर बस्तर के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चित्रकोट में कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम के प्रचार-प्रसार में महती भूमिका निभाई। इसी का परिणाम चित्रकोट की जनता के बढ़-चढ़ कर मतदान करने के रूप में सामने आया है और चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार राजमन बेंजाम बड़ी अंतर से विजयी हुयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *