हमार छ्त्तीसगढ़

कांग्रेस ने किया बंद की कामयाबी का दावा

kramik

      रायपुर ।कांग्रेस ने दावा किया है कि   लोहाण्डीगुडा में नकल कांड मामले में शिक्षा मंत्री केदार कष्यप के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस की छात्र इकाई के आह्वान पर आज छत्तीसगढ़ के महाविद्यालय पूर्णतः बंद रहे। शिक्षा मंत्री की पत्नी के परीक्षा फर्जीवाड़े के मामले को लेकर कांग्रेस लगातार आक्रामक विरोध कर रही है।इस सिललसिले में जगदलपुर में कांग्रेसियो ने भूखहडताल शुरू कर दी है।

     प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूरी शिक्षा व्यवस्था अराजकता और अव्यवस्था की शिकार हो गयी है। मेधावी आदिवासी बालको से पाखाना साफ करवाया जाता है। जूठे बर्तन धुलवाये जाते है। शरीर की मालिश करायी जाती रही। रमन सरकार बच्चों के भविष्य के खिलवाड़ में लगी है। पीएमटी परीक्षा तीन-तीन बार हुयी, पीएससी परीक्षा में गड़बडि़यां हुयी। भाजपा सरकार की प्राथमिकता में शिक्षा छात्रजगत और छात्रों के भविष्य को संवारना है ही नहीं। पहले समूचे प्रदेश में शिक्षा मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन किये गये, बस्तर के ब्लाको में धरना प्रदर्शन कर शिक्षा मंत्री का इस्तीफा की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने स्वयं बस्तर में जाकर इस मामले में सरकार के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व किया। जगदलपुर मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल बस्तर संभाग के 10 विधायकों सहित कांग्रेस पार्टी को बस्तर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं सहित हजारो लोगो की गिरफ्तार हुयी। अब कांग्रेसियों ने क्रमिक भूखहड़ताल शुरू कर दी है।

          बयान में कहा गया है कि प्रदेश के युवाओं की आक्रोष की अभिव्यक्ति के लिये एनएसयुआई द्वारा आज छत्तीसगढ़ के सारे महाविद्यालय को बंद किया गया। पूरे प्रदेश में और खासकर छात्र जगत में लोहाण्डीगुड़ा नकल कांड को लेकर भाजपा सरकार के प्रति गहरी नाराजगी है। सारे स्कूल कालेज स्वस्फूर्त बंद रहे। प्रदेश व्यापाी विरोध को देखते हुये सरकार लीपापोती करने में जुटी है। भाजपा सरकार शिक्षा मंत्री को बचाने में जुटी हुई है। हर प्रकरण की ही तरह इस प्रकरण में लीपापोती की जा रही है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी बी.के. हरिप्रसाद ने 9 अगस्त को कहा था कोई आम आदिवासी होता तो गिरफ्तार कर लिया जाता। जो छात्र मेहनत करते है उनकी प्रतिभा पर पानी फेरने का काम इस प्रकार की साजिश द्वारा किया जा रहा है।

Ex सीएम डॉ रमन ने बताया इस मामले में दूसरे राज्यो से आगे निकला छत्तीसगढ़

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS