मेरा बिलासपुर

कांग्रेस प्रत्याशी करेंगे निर्वाचन अधिकारी से शिकायत…रिजर्व EVM सुरक्षा पर जताएंगे चिंता…मोबाइल पर बैन लगाने की करेंगे मांग

बिलासपुर—जिला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण विजय केशरवानी ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि बार-बार मांग किए जाने के बाद भी जिला निर्वाचन कार्यालय ने जरूरी कदम नहीं उठाया है। ना ही शिकायतों को गंभीरता से लिया है। इसलिए जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशी एक साथ जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने अपनी आशंकाओं पेश करेंगे। विजय ने बताया कि अभी तक शिकायत के समुचित जवाब भी निर्वाचन कार्यालय से नहीं मिला है। कांग्रेस की मांग है कि रिजर्व ईव्हीएम की स्थिति से सभी प्रत्याशियों की अवगत कराया जाए। स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक ईव्हीएम से एजेन्टों के सामने लाया जाए।

                        जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि मंगलवार को जिले के सभी विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी जिला निर्वाचन अधिकारी से मिलेंगे। इस दौरान लिखित और मौखिक रूप से अपनी बातों को सभी प्रत्याशी गंभीरता के साथ रखेंगे। विजय ने बताया कि पिछले कुछ दिनों के अन्दर तीन बार जिला निर्वाचन के सामने कांग्रेस प्रत्याशी और पदाधिकारी आशंकाओं और शिकायतों को रख रहे हैं। बावजूद इसके जिला निर्वाचन की तरफ से संतोषप्रद जवाब नहीं मिल रहा है।

             विजय के अनुसार रिजर्व में ईव्हीएम को रखा गया है। हमारी मांग है कि रिजर्व ईव्हीएम किस हालत में हैं। उन्हें लाक किया गया है या नहीं। कितनी सुरक्षा में रखा गया है। इस बात की जानकारी किसी को भी नहीं है। ऐसी मशीनों को कहां और किस स्ट्रांग रूम में रखा गया है। अभी तक नहीं बताया गया है। मांग किए जाने के बाद भी प्रत्याशियों को जानकारी नहीं दी जा रही है।

महिलाओं का कोल उत्पादन में अहम् योगदान

                                विजय ने बताया कि कांग्रेस पार्टी और प्रत्याशी की मांग है कि मतदान के दिन स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक वोटिंंग ईव्हीएम को एजेन्टों की उपस्थिति में लाया जाए। इससे सिस्टम में पारदर्शिता रहेगी। इसके अलावा मतगणना स्थल पर मौजूद कर्मचारी के लिए मोबाइल इस्तेमाल को लेकर क्या प्रावधान है…जानकारी मांगी जाएगी। जानने का प्रयास किया जाएगा कि क्या मतगणना स्थल में कर्मचारियों को मोबाइल रखने और बातचीत करने का अधिकार है। बेहतर होगा कि मोबाइल की जगह मतगणना स्थल पर फोन सुविधा को सेन्ट्रलाइज्ड किया जाए।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS