कांग्रेस बनाएगी कफन यात्रा की रणनीति..टीएस सिंहदेव

IMG_20170113_000119_078रायपुर—विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी. एस सिंह देव ने आज शाम छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। उन्होने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति को पिछले परिणाम होने की बात कही।

                    पत्रवार्ता के दौरान टीएस ने बताया कि जोगी का काम आरोप लगाना है। उनके बातों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है। जोगी के आरोप को खारिज करते हुए उन्होने कहा कि अंबिकापुर क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज , विश्वविद्यालय की स्थापना, बेहतर हवाई और रेल कनेक्टिविटी के साथ-साथ अन्य सुविधाओं का विस्तार हुआ है। कांग्रेस के अन्य नेताओं के क्षेत्रों में भी अनेक विकास कार्य हुए हैं।  जोगी का बयान निराधार है कि कांग्रेस नेता या मैने अपने क्षेत्र के विकास में ध्यान नहीं दिया।

                      नोटबंदी के सवाल पर टीएस सिंह देव ने कहा कि सरकार के निर्णय के खिलाफ कांग्रेस को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। एक अन्य सवाल के जवाब में टीएस ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के पुलिस कप्तानों और कलेक्टरों के साथ टी-20 खेल रहे हैं। कॉन्फ्रेंस में आखिरी के 15 ओवर में अच्छे काम करने की नसीहत दे रहे हैं। मुख्यमंत्री को प्रशासनिक अधिकारियों से क्षेत्रीय विकास और योजनाओं के संबंध में निर्देश देना चाहिेए। लेकिन मुख्यमंत्री अभी से ही 2018 चुनाव को ध्यान में रखकर तैयारी कर रहे हैं।

                  नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि चुनावी लाभ के लिए इस तरह की बातें लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यजनक हैl मस्तूरी रेपकाण्ड पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह दुर्भाग्यजनक है। प्रदेश की कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। लेकिन सरकार चुनावी तैयारी कर रही है। मामले में कांग्रेस ने भी कोई कदम नहीं उठाया और ना ही सरकार पर दबाव बनाया के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस ने जांच कमेटी के माध्यम से प्रशासन को सहयोग कर जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की पहल की है। यदि समय सीमा में अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो कांग्रेस पार्टी रेपकाण्ड और बदहाल कानून व्यवस्था के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी l

                  टीएस सिंहदेव ने क्षेत्र में संचालित अवैध शराब भट्टियों को तत्काल बंद करने की बात कही। उन्होने कहा कि यदि 14 जनवरी तक आरोपियों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिलता है तो शासन और प्रशासन के खिलाफ पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने कफन यात्रा की रूपरेखा तैयार की जाएगीl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *