मेरा बिलासपुर

कांग्रेस लोगों की चिंता मत करे— पैकरा

28 PAIKARA 15बिलासपुर—- कांग्रेस का काम विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करना है। वह कर रही है। सरकार का काम सरकार चलाना है। वह काम बेहतर ढंग से किया जा रहा है। सूखे से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। हमने 93 तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित किया है। 60 प्रतिशत से अधिक सूखाग्रस्त क्षेत्र में राहत अभियान तेज किया जाएगा। विभिन्न विभाग तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। यह बातें गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने आज एक दिन बिलासपुर प्रवास के दौरान कही।

                 पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए पैकरा ने कहा कि सरकार ने 60 प्रतिशत या अधिक सूखाग्रस्त क्षेत्रों में राहत देने का काम तेजी से शुरू कर दिया है। 93 तहसीलों को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित किया है। सभी विभाग को क्षेत्र में रोजगार और राहत का काम करने का आदेश दिया है। पैकरा ने कहा कि सूखाग्रस्त क्षेत्रों की पहचान करने में कोई देरी नहीं हुई है। हम पहले से ही इस परिस्थिति को लेकर तैयार थे।

                 एक सवाल के जवाब में पैकरा ने कहा कि कांग्रेस का काम है वह विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करे। वह कर भी रही है। गंगरैल लाठी चार्ज घटना पर स्पष्ट तौर पर कुछ ना बोलते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को पानी दिया जा रहा है। किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। पैकरा ने बताया कि पीएचई विभाग लगातार हैण्डपम्प और पाइप बिछाने का काम कर रहा है। सरकार यथास्थिति को समझते हुए क्षेत्रों में युद्धस्तर पर रोजगार देने का काम कर रही है। सब कुछ सामान्य हो जाएगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जनता की चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार उनकी चिंता बेहतर ढंग से कर रही है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष केशरवानी ने कहा..पाण्डेय के खिलाफ गहरी साजिश..निष्पक्ष जांच के बाद हो जाएगा फैसला

               पैकरा ने बताया कि इंटेलिजेंस से मुकेश गुप्ता को उन्होंने ही अनुशंसित किया था। यह एक सामान्य प्रक्रिया है। विचार विमर्श के बाद ही उन्हें हटाकर अशोक जुनेजा को जिम्मेदारी दी गयी है। गृहमंत्री ने बताया कि मुकेश गुप्ता को हटाने या फेरबदल को ज्यादा तूल देने की जरूरत नहीं है। प्रतिप्रश्न पर उन्होंने कहा कि नान घोटाला से मुकेश गुप्ता के फेरबदल को नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने अच्छा काम किया। पैकरा ने नक्सल घटनाओं में इंटिलिजेंस के फेल होने से भी इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मुकेश गुप्ता के पास महत्वपूर्ण विभाग है काम की व्यस्तता को ध्यान नें रखकर इंटिलिजंस के पदभार से उन्हें हटाया गया है।

                  पैकरा ने बताया कि झाबुआ के पेटलावाद में हुए विस्फोट के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने बैठक के बाद अधिकारियों को कुछ दिशा निर्देश देते हुए ऐसी गतिविधियों पर नजर रखने को कहा है। पैकरा ने बताया कि पीएचई विभाग में हुए घोटाले की जांच की जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

                     लोहण्डीगुड़ा फर्जी परीक्षार्थी मामले के सवाल पर पैकरा ने कहा कि सरकार किसी को बचाने का प्रयास नहीं कर रही है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। अभी तक एफआईआर क्यों नहीं दर्ज हुआ के सवाल पर उन्होने कहा कि जांच के बाद ही तय होगा कि इस पूरे प्रकरण का गुनहगार कौन है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS