मेरा बिलासपुर

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का निर्देश…ब्लाक में जमा होंगे दावेदारों का आवेदन…संगठन की गतिविधियों पर पीसीसी की नजर

बिलासपुर– अगस्त महीने के पहले सप्ताह में जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र के दावेदारों का नाम सामने आ जाएगा। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि दावेदारों के नाम पर चर्चा और कार्यकर्ताओं से परामर्श के बाद स्क्रीनिंग कमेटी की रिपोर्ट पर कांग्रेस संगठन अंतिम मुहर लगाएगा।

                       बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि शनिवार को रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी टिकट दावेदार को दिल्ली का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदरों को अपना आवेदन ब्लाक स्तर पर ही जमा करना होगा। विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेसियों को पीसीसी से जारी आवेदन ब्लाक स्तर पर ही दिया जाएगा।

           विजय केशरवानी ने बताया कि एक से सात अगस्त के बीच पीसीसी से जारी आवेदन को भरकर सभी दावेदार ब्लाक कार्यालय में जमा करेंगे।  रायपुर में बैठक के दौरान स्क्रीनिंग कमेटी ने निर्देश दिया है कि जिन ब्लाकों में जोन सेक्टर और बूथ  का गठन नहीं किया गया है। उन पर  पीसीसी की नजर है। गठन क्यों नहीं किया गया ब्लाक अध्यक्षो को स्पष्टीकरण देना होगा।

                                जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि जिले के सभी ब्लाकों में दावेदारों से मिले आवेदनों को जिला कांग्रेस कमेटी स्क्रीनिंग कमेटी के सामने पेश करेगी। जहां आवेदनों पर गहन विचार विमर्श किया जाएगा।

             विजय के अनुसार पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के मंशानुरूप टिकट दावेदारों के चयन में बूथ,सेक्टर और जोन स्तर के कार्यकर्ताओं की भूमिका अहम होगी। भूपेश बघेल ने स्पष्ट निर्देश है कि दावेदारों के नाम पर सबसे पहले चर्चा बूथ,सेक्टर और जोन स्तर के कार्यकर्ताओं के बीच होगी।

लोकसुराज शिविर मे 122 मरीजो का स्वस्थ्य परीक्षण

                      विजय ने बताया कि पीसीसी का स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी दावेदार स्क्रीनिंग कमेटी को सीधे आवेदन नहीं कर सकता है ना ही उसे दिल्ली का चक्कर काटना है। पीसीसी के निर्देशानुसार 31 जुलाई को जिला कांग्रेस कार्यालय में ब्लाक अध्यक्षों की बैठक होगी। बैठक में सभी ब्लाक अध्यक्षों को निर्धारित प्रोफार्मा दिया जाएगा। पीसीसी से जारी निर्देशों की जानकारी दी जाएगी।

                               दावेदारों को जारी प्रोफार्मा में व्यक्तिगत जानकारी के अलावा संगठन में हासिल पूर्व और वर्तमान पद,पिछली राजनैतिक स्थिति की जानकारी मांगी गयी है। दावेदारों ने यदि किसी प्रकार का चुनाव लड़ा है..उसके परिणाम का भी जिक्र प्रोफार्मा में करना होगा। प्रोफार्मा में सामाजिक और छात्र राजनीति में हिस्सेदारी होने की सूरत में जानकारी देने को कहा गया है। इसके अलावा सभी आवेदकों को कांग्रेस के प्रति संकल्प पत्र भी भरने को कहा गया है।

                                              विजय ने बताया कि शनिवार को रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक में अध्यक्ष भुवनेश्वर कालिता,सदस्य  रोहित चौधरी और अश्वनी कोतवाल के अलावा पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत  ,बिलासपुर शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर विशेष रूप से मौजूद थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS