मेरा बिलासपुर

काम नहीं करना बाहर जाओ..वाट्सअप से दें जानकारी

collector dwara t.l. ki baithak (2)बिलासपुर— सभी विभागों के अधिकारी हर सप्ताह अपने  कार्यों की समीक्षा करें । शासन के महत्वपूर्ण पत्रों पर कार्यवाही पर प्राथमिकता दें। मंथन सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों पर असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि आगामी टीएल बैठक में सभी कार्यों को प्राथमिकता के साथ रिपोर्ट उनके सामने रखें।

                          मंथन सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न कार्यालयों में लंबित मामलों पर असंतोष जताया है। उन्होंने कलेक्टोरेट में विभिन्न शाखाओं के कार्यों की हर सप्ताह समीक्षा करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। कलेक्टर ने किसी भी कार्यालय में फाईल पर संबंधित शाखा के ओआईसी, डिलिंग कलर्क का सील लगाने की स्थाई व्यवस्था बनाने का निर्देश देते हुए कहा कि इस प्रक्रिया से साल  बाद भी पता चल सकेगा कि संबंधित फाईल किसने चलाई थी। कलेक्टर ने प्रभारी अधिकारियों को अपने कार्यालयों की समीक्षा और अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में टीएल के पहले जानकारी देने को कहा है।

            कलेक्टर ने जनदर्शन में मिले  पत्रों के निराकरण में औपचारिकता नहीं बरतनें की हिदायत देते हुए कहा कि निराकरण में स्पष्ट होना चाहिए कि आवेदकों की मांगे पूरी की जा सकती है अथवा नहीं। उन्होने कहा कि आपातकालीन प्रकरणों में मुआवजा स्वीकृति के लिए समय की कोई पाबंदी नही है। उन्होंने वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत् शत प्रतिशत हितग्राहियों के आधार कार्ड बनाने का निर्देश दिया।

                      कलेक्टर ने राष्ट्रीय जनगणना पंजीयन के कार्य में जिन शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है, उन्हें स्कूल टाइम के बाद कार्य को संपन्न कराने को कहा है। जिससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा और बिरहोर के शत प्रतिशत हितग्राहियों का राशन कार्ड बनाने के लिए गौरेला, पेण्ड्रा, कोटा एवं मस्तूरी में कैम्प लगाने का निर्देश देते हुए सभी हितग्राहियों को वन अधिकार पत्र वितरण सुनिश्चित करने को कहा है।

जनसहयोग से बनेगा ग्रीन बेल्ट...कलेक्टर

 वाट्स प्रयोग करें..

          टाईम लिमिट की बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियो को जमकर फटकारा । कहा रोज कार्य की जानकारी देना अनिवार्य है। कलेक्टर के तेवर देखकर अधिकारी पसीने-पसीने हो गये। टी एल की बैठक के दौरान कलेक्टर अन्बलगन पी ने धान खरीदी, बेजा कब्जा कार्यो की जानकारी , यातायात विभाग और नगर निगम को साथ में काम करने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि जो काम नही करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी । जिला पंचायत सीईओ ने भी समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि काम करे…हमें रिजल्ट चाहिए आश्वासन नही । आदिमजाति कल्याण विभाग स्वास्थ्य विभाग महिला एंवं बाल विकास कृषि अधिकारी को कलेक्टर ने जमकर फटकार लगाई । रोज किये कार्यो की वाट्सएप से जानकारी देने को कहा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS