काम मे लापरवाही,स्टाफ नर्स और आया सस्पेंड,संविदा नर्स की नौकरी गई

Shri Mi
2 Min Read

कबीरधाम।जिला चिकित्सालय कबीरधाम में पदस्थ स्टाफ नर्स सुनीता सूरज एवं वार्ड आया सुनीता पटेल को अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने पर छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम-9 के तहत निलंबित करते हुए विभागीय जॉच संस्थित करने के निर्देश दिये गये है। इसी तरह स्टाफ नर्स ममता खूंटे (संविदा) को भी कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर उनकी सेवा समाप्त करने के निर्देश दिये गये है।मिली जानकारी के अनुसार ड्यूटी पर सोते रहे डॉक्टर और नर्स, महिला के परिजनों ने कराई डिलिवरी, जिससे नवजात शिशु की मौत हो गई। खबर की सत्यता की जॉच के लिए डॉ. आई.एस. ठाकुर सर्जिकल स्पेशलिस्ट जिला कबीरधाम से जांच कराया गया। उन्होंने अपने जांच प्रतिवेदन में बताया कि सुखयारिन बैगा 30 जून 2018 को पेट में दर्द एवं गर्भ द्वार से पानी की रिसाव की तकलीफ होने से जिला चिकित्सालय में भर्ती हुई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मरीज के परिजनों ने बताया कि सुखियारिन बैगा को 6 माह का गर्भ ठहरा हुआ है। डॉ. आई.एस. ठाकुर ने अपने जांच प्रतिवेदन में बताया कि 30 जून 2018 को जिला चिकित्सालय में कार्यरत रात्रि कालीन चिकित्सक, ड्यूटी स्टॉफ, नर्स एवं ड्यूटी आया द्वारा अपने कर्तव्य का निर्वहन ठीक प्रकार से नहीं किया गया।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close