मेरा बिलासपुर

कालोनीवासियों बताया..जुगाड़ से किया सरकारी आवास पर कब्जा..चौकीदार भी शामिल

बिलासपुर—- आईएसएचडीपी योजना के तहत राजकिशोर नगर स्थित हरसिंगार कालोनी में बनाए गए सरकारी आवास पर आधा दर्जन से अधिक लोगों ने कब्जा किया है। इसमें चौकीदार की भूमिका भी है। चौकीदार ने खुद दो मकान पर कब्जा किया है। निगम के अधिकारी भी इसमें शामिल हैं। जिला प्रशासन को यह जानकारी हरसिंगार कालोनी के लोगों ने जिला प्रशासन को दी है।

                जिला कार्यालय पहुंचकर हरसिंगार कालोनी के निवासियों ने बताया कि राजकिशोर नगर में आईएसएचडीपी योजना के तहत सरकारी आवास का निर्माण किया गया है। इसमें ऐसे कई लोग हैं जिन्होने पात्र नहीं होने के बाद भी मकान पर कब्जा किया है। खुद चौकीदार ने निगम अधिकारियों से मिलीभगत कर दो मकान पर कब्जा जमाया है।

             कालोनी वासियों ने बताया कि सात से आठ लोग ऐसे हैं जिन्होने पात्र नहीं होने के बाद भी 70-70 हजार रूपए में निगम अधिकारियों से मिलीभगत कर आवास पर कब्जा किया है। जबकि रसीद मात्र तीन तीन हजार रूपए का कटवाया है। ऐसे लोगों को जांच पड़ताल के बाद बेदखल किया जाना जरूरी है।

            कालोनीवासियों ने कहा कि हम लोग तीन परिवार के साथ एक छत के नीचे मुश्किल से समय काट रहे हैं। गलत तरीके से मिलीभगत कर मकान पर कब्जा करने वालों को हटाकर मकान का आवंटन किया जाना जरूरी है।

प्रेम प्रकाश ने कहा..कांग्रेस बताए आधार कार्ड में अंगूठा किसने लगवाया...उनके जैसे सरकार को सीए लागू करना ही होगा... भ्रम फैला रहे हैं सीएम..दम हो तो निवास प्रमाण पत्र बन्द करें
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS