किसानों को प्राथमिकता से पर्याप्त पानी उपलब्ध कराया जाए,बैठक मे जल संसाधन मंत्री ने दिये निर्देश

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।कृषि और जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे की अध्यक्षता में मंत्रालय स्थित समिति कक्ष-0/12 में जल उपयोगिता समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में प्रमुख रूप से जल की उपलब्धता, जल की उपयोगिता और समरपेडी  के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में समिति के सदस्य विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र में रबि फसल की सिंचाई और जल उपलब्धता पर सुझाव दिए। मंत्री श्री चौबे ने अधिकारियों से कहा कि विधायकों द्वारा दिए गए सुझाओं और प्रस्तावों को बजट में विशेष रूप से शामिल किया जाए तथा किसानों को प्राथमिकता के साथ पर्याप्त पानी मिले यह सुनिश्चित किया जाए। साथ ही जनप्रतिनिधियों द्वारा दी गई सुझाव पर अधिकारी उस क्षेत्र का दौरा कर आवश्यक कार्यवाही किया जाए। बैठक में  नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया सहित  विधायकगण सत्यनारायण शर्मा,अमितेश शुक्ला,  दलेश्वर साहू, भुवनेश्वर बघेल, बृहस्पत सिंह, विनय कुमार भगत, मोहित राम, रंजना साहू,  डॉ. लक्ष्मी ध्रुव, उतरी जांगड़े,  छन्नी साहू और विभाग के सचिव अविनाश चंपावत तथा अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जल उपयोगिता समिति के बैठक में नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया और विधायक श्री सत्यनारायण  शर्मा ने आरंग विकासखण्ड  और रायपुर ग्रामीण के किसानों को भी  नहर से लिफ्ट कर रबी फसल हेतु पानी उपलब्ध करने का प्रस्ताव दिया। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2018-19 में रबी सिंचाई का प्रस्तावित लक्ष्य एक लाख हेक्टेयर किया गया है। जिसके लिए वृहत परियोजना से 61 हजार 171 हेक्टेयर, मध्यम परियोजना में 15 हजार 541 हेक्टेयर और लघु परियोजना में 19 हजार 407 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई का लक्ष्य प्रस्तावित है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close