कॉंग्रेस करेगी राज्‍य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग

congress- panjaमध्‍य प्रदेश मे शांति बहाली के लिए उपवास करेंगे शिवराज
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आंदोलनकारियों से आंदोलन स्‍थगित कर बातचीत के लिए आगे आने की अपील की है।आज भोपाल में उन्‍होंने कहा कि कुछ आसामाजिक तत्‍व किसानों के आंदोलन में घुस गए हैं। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि ऐसे लोगों से कठोरता से निपटा जाएगा और सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।सीएम ने घोषणा की कि वे शांति बहाली के लिए कल से भोपाल के भेल दूहेरा मैदान में अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठेंगे।सीएम ने कहा कि प्रदेश की जनता को जो शांति की पक्षधर है और जो आंदोलन कर रहे उनसे भी कि आइए चर्चा करिए। चर्चा के लिए हमारे रास्‍ते सदैव खुले हैं। उन घटनाओं से मन दुरूखी हैए व्‍यथीत है और इसलिए मैंने फैसला किया है कल ग्‍यारह बजे से मैं भेल के दशहरा मैदान पर जनता से किसानों से चर्चा करने के लिए बैठूंगा।

                                 इस बीच प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि वह किसान आंदोलन के बारे में राज्‍य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग करेगी। उन्‍होंने किसानों के खिलाफ दर्ज झूठे मामलों को वापस लिये जाने की मांग की।

                              मंदसौर जिले में कर्फ्यू में आज आठ घंटे की ढील दी गई। इस दौरान जिले के किसी भी हिस्‍से में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। लोग जरूरी चीजें खरीदने बड़ी संख्‍या में घरों से बाहर निकले। कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर किसान आंदोलन से प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति सामान्‍य है। भोपाल जिले में फंदा में भोपाल इंदौर राजमार्ग पर किसानों ने आज चक्‍का जाम किया। हिंसक भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। भीड़ को तितर.बितर करने के लिए पुलिस ने अश्रु गैस के गोले छोड़े। आगर मालवा जिले में भी आज निषेधाज्ञा लागू कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *