कॉंग्रेस ने कहा-फसल बीमा अंतरराशि वापसी का आदेश कर CM भूपेश बघेल ने किसानो के साथ किया न्याय


Congress Issues Whip,Congress Targets Pm Modi In Cbi Vs Cbi Case After Sc Verdict Randeep Singh Surjewala,रायपुर।
2014 के फसल बीमा घोटाले की अंतर राशि किसानों को वापस करने के राज्य सरकार के आदेश का कांग्रेस ने स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से राज्य के कोरिया और राजनांदगांव जिले के हजारों किसानों को लाभ मिलेगा। साथ ही फसल बीमा योजना को चारागाह समझने वाली बीमा कंपनियों को सबक भी मिलेगा। भाजपा शासनकाल मे फसल बीमा भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया था। फसल बीमा योजना शुरू तो की गई थी किसानों के भले के लिए लेकिन तत्कालीन भाजपा सरकार ने नियम कानून ऐसे बना दिये थे जिससे इस योजना का लाभ किसानों को नही मिल पा रहा था जबरिया और मनमाने प्रीमियम वसूल कर बीमा कम्पनियां हजारो करोड़ का मुनाफा कमा रही थी ।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विपक्ष में रहते लगातार बीमा कम्पनियो और तत्कालीन भाजपा सरकार के द्वारा फ़सल बीमा के नाम पर की जा रही गड़बड़ियों को सदन से लेकर सड़क तक उठाते रहे थे। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री किसानों को न्याय दिलाने की पहल कर रहे हैं। बीमा कम्पनी बजाज एलियांज को किसानों से ज्यादा प्रीमियम की राशि ब्याज के साथ वापस करने का आदेश दे कर सरकार ने यह बता दिया कि छत्तीसगढ़ में किसानों के साथ फ़सल बीमा के नाम पर की जा रही लूट के दौर का युग समाप्त हो गया है।

यह भी पढे-PM Narendra Modi Biopic: पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले ही दिन कमाए इतने पैसे, जानकर हो जाएंगे हैरान

फसल बीमा योजना किसानों के हित के लिए शुरू की गई है और इसका लाभ किसानों को ही मिलना चाहिये । सभी को अपना काम पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी से करना होगा बेईमानी और जालसाजी करने वालो की कांग्रेस के राज में छत्तीसगढ़ में कोई जगह नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *