कोचियों के खिलाफ संयुक्त टीम की जम्बो कार्रवाई..345 लीटर शराब जब्त ..18 हजार किलो महुआ लहान को किया गया नष्ट..

बिलासपुर—- जांजगीर जिले में पुलिस और आबकारी की संयुक्त टीम ने कोचियों के खिलाफ सघन और बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई में राज्य आबकारी उड़न दस्ता टीम के अलावा संभागीय उडन दस्ता, जिला आबकारी जांजगीर,जिला आबकारी बिलासपुर के साथ पुलिस टीम ने हिस्सा लिया। बड़ी कार्रवाई में संभागीय उड़नदस्ता उपायुक्त संजय पारीक का विशेष निर्देशन रहा। इसके चलते  टीम को भारी भरकम सफलता मिली है।

                 जांजगीर जिले में जिला आबाकरी विभाग समेत राज्य और संभागीय उडनदस्ता की टीम, संभागीय उडनदस्ता विभाग की टीम के अलावा पुलिस टीम ने कोचियों के खिलाफ दिन भर बड़ी कार्रवाई की है। संयुक्त छापामार टीम को इस दौरान बड़ी सफलता मिली है। जिला आबकारी अधिकारी ने विजय सेन शर्मा बताया कि कार्रवाई राज्य शासन के निर्देश और जिला प्रशासन के मार्गदर्शन संभागीय आबाकारी छापामार टीम के प्रमुख उपायुक्त संजय पारीक के मार्गदर्शन में किया गया। 

                 जांजगीर आबकारी विभाग एसी ने बताया कि उपायुक्त संजय पारीक के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने एक साथ देवरीगांव, कनोद और राहौद में छापा मार कार्रवाई की। तीनो ही जगह से टीम को भारी सफलता मिली है।

              अलग अलग जगह छापमार कार्रवाई के दौरान टीम ने कुल 11 मामलों में चार लोगों के खिलाफ 34 (2 ) के तहत अपराध दर्ज किया है। सभी के पास से कुल 345 लीटर शराब बरामद किया गया । साथ ही 18500 किलोग्राम लहान जब्ती हुई है। 

               विजय सेन ने बताया कि 18500 किलोग्राम महुआ लहान को नष्ट कर दिया गया है। भारी मात्रा में बरामद महुआ लहान से करीब 6 हजार लीटर से अधिक शराब बनाया जा सकता है। इस दौरान आईजी दीपांशु काबरा समेत जिला पुलिस कप्तान पारूल माथुर और कलेक्टर यशवंत कुमार का  विशेष मार्गदर्शन टीम को मिला। कार्रवाई से जिले कोचियों में भय का वातावरण तैयार हो गया है। इस प्रकार की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। ई के पहले संजय पारीक ने आईजी दीपांशु काबरा से सम्पर्क कर अभियान में पुलिस को शामिल किए जाने की मांग की थी। आईजी के विशेष प्रयास से छापामार अभियान को सफलता भी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.