कोटा विधायक रेणु जोगी भाजपा से लड़ सकती है चुनाव.?..दिल्ली में घमासान…कभी भी हो सकता है फैसला

बिलासपुर— कोटा विधायक रेणु जोगी भाजपा से चुनाव लड़ सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि भाजपा किसी भी समय रेणु जोगी का नाम कोटा विधानसभा से घोषित कर सकती है। जानकारी के अनुसार दिल्ली में लगातार मंथन का दौर चल रहा है। बताया तो यह भी जा रहा है कि तानाखार विधायक रामदयाल उइके के अलावा अन्य भाजपा के बड़े नेताओं के सम्पर्क में रेणु जोगी बनी हुई हैं।

              हालांकि इस संबंध में डॉ. रेणु जोगी की ओर से  कोई अधिकृत बयान अभी तक नहीं आया है और न ही उन्होने सार्वजनिक तौर पर कोटा से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। लेकिन   सूत्रों के माध्यम से दिल्ली से मिल जानकारी के अनुसार देर रात या सोमवार को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से एलान हो सकता है कि रेणु जोगी कमल के बैनर तले कोटा से उम्मीदवार हो सकती हैं। सूत्रों ने बताया कि इस समय रेणु जोगी दिल्ली में भाजपा के आला नेताओं के सम्पर्क में हैं। बताया तो यह भी जा रहा है कि रामदयाल उइके से अभी कुछ समय पहले रेणु जोगी की बैठक हुई है।

                                  फिलहाल स्पष्ट नहीं है कि रेणु जोगी का रामदयाल उइके के साथ बैठक का मुद्दा क्या है। फिर भी बताया जा रहा है कि उइके चाहते हैं कि रेणु जोगी भगवा के बैनर तले कोटा से फिर से चुनाव लड़ें। फिलहाल अभी भाजपा के आला नेता अभी स्पष्ट कुछ कहने को तैयार नहीं है। लेकिन जैसी की जानकारी मिल रही है कि रेणु जोगी कोटा से चुनाव तो लड़ेंगी लेकिन इस बार उनका चुनाव निशान कमल हो सकता है।

           बताते चलें कि एक दिन पहले भाजपा ने प्रदेश के 77 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। करीब 13-14 सीट की घोषणा करना बाकी है। इसमें एक सीट कोटा भी है। मालूम हो कि वर्तमान में रेणु जोगी कोटा से कांग्रेस की विधायक हैं। वे लगातार तीन बार कांग्रेस से विधायक निर्वाचित हो रही हैं। इस बार भी उन्होने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरने की इच्छा जाहिर की है और उन्होने इसके लिए अपना आवेदन भी कांग्रेस की प्रक्रिया के तहत जमा किया है। लेकिन अजीत जोगी की ओर से नई पार्टी बनाए जाने  के बाद से डॉ.रेणु जोगी को कांग्रेस टिकट मिलने को लेकर कयासों को बल मिल रहा है। अभी भी अटकलें लगाई जा रही हैं । तस्वीर पूरी तरह से तभी साफ हो सकेगी , जब अंतिम रूप से कोई निर्णय सामने आएगा।

Comments

  1. By Sitesh dwivedi

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *