कोदो चावल खाने से एक ही परिवार के आठ सदस्य हुए बेहोश,गांव वालों की ततपरता से बची जान

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी )।जनपद पंचायत रामचंद्रपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत मितगई के परसाटोली में कोदो के चावल खाने से 8 लोगोंं की तबियत बिगड़ गई गांव वालों ने एम्बुलेंस की मदद से सभी को रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आय जहां इलाज के बाद सभी मरीजों के हालात ठीक बताए जा रहे है। बीती रात ग्रामपंचायत के परसाटोली में एक ही परिवार के 8 सदस्यों ने कोदो के चावल का सेवन करने बालों में चक्रधारी राजकल फुल झरिया राजकली अशोक संतोष देव कुमार राजकुमार से अपने ही घर में बेहोश होकर गिर पड़े आस पड़ोस वाले ने देखा कि घर के दरवाजे खुले हुए हैं।
और कोई बाहर नहीं दिख रहा हैं जब घर के अंदर गए तो सारे लोग बेहोश पड़े हुए मिले गांव वालों ने तत्काल एंबुलेंस को फोन कर मौके पर बुला लिया और रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए जहां डॉक्टर विजय राठौर एवं डॉक्टर अर्चना गुप्ता ने तत्काल इलाज शुरू कर दी  जिसके कारण  पीड़ित परिवारों की  हालात में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।
डॉक्टरों ने बताया कि गांव वालों की तत्परता के कारण  इन सभी की जान सुरक्षित है नहीं तो हालात कुछ भी हो सकते थे फिलहाल सभी लोग खतरे से बाहर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *