मेरा बिलासपुर

कोयला और स्टील उद्योग पर रेल्वे में सेमीनार

seminar

बिलासपुर ।    रेल मंत्रालय के निर्देशानुसार सभी रेलवे जोनो में माल लदान में बढ़ोतरी के लिए  अपने-अपने क्षेत्राधिकार में स्थित प्रमुख उद्योगों एवं रेल साईडिंग की मांगो एवं समस्याओं को अवलोकन कर निदान के प्रयास किये जा रहें है। इसी सिलसिले में शुक्रवार  को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय स्थित सभाभवन में मुख्य रुप से कोयला एवं स्टील उद्योगों के लिए    “A freight Business Initiative-“Traffic Augmentation for Required Growth & Enhancement of Throughput”    के विषय पर एक सेमीनार का अयोजन किया गया।
इस सेमीनार में  सत्येन्द्र कुमार, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे,  एस.सी.जेठी, अपर सदस्य (वाणिज्य)/ रेलवे बोर्ड, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय सहित तीनो मंडलों के परिचालन एवं वाणिज्य विभाग के अधिकारीगण, प्रमुख उद्योगों, सार्वजनिक क्षेत्रों के उपक्रमों, एसोचेम, फिक्की, सीआईआई तथा रेलवे साईडिंग के प्रतिनिधीगण उपस्थित थे।
सेमीनार में  सत्येन्द्र कुमार, महाप्रबंधक, ने वर्तमान वित्तीय वर्ष के अप्रैल से जुलाई तक की माल लोडिंग के अच्छे प्रदर्शन पर सभी का आभार जताया और साथ ही आने वाले समय में इस क्षेत्र में और भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई।  एस.सी.जेठी, अपर सदस्य (वाणिज्य)/ रेलवे बोर्ड ने भी इस विषय पर अपने विचार सभी के समक्ष रखें।
सेमीनार के दौरान प्रमुख उद्योगों, सार्वजनिक क्षेत्रों के उपक्रमों, एसोचेम, फिक्की, सीआईआई तथा रेलवे साईडिंग के प्रतिनिधीगणों ने भी अपनी समस्याओं को महाप्रबंधक और अपर सदस्य (वाणिज्य)/ रेलवे बोर्ड के समक्ष रखा  ।जिसमें से कई समस्याओं का निदान बैठक में ही किया गया और अन्य समस्याओं के निदान हेतु रेलवे अधिकारियों को निर्देश भी दिये गए। सभी प्रमुख उद्योगों, सार्वजनिक क्षेत्रों के उपक्रमों, एसोचेम, फिक्की, सीआईएल तथा रेलवे साईडिंग के प्रतिनिधियों ने उच्च स्तर पर आयोजित इस सेमीनार की सराहना की। अन्त में मुख्य वाणिज्य प्रबंधक /यात्रीसेवा ने सभी का आभार प्रकट किया।

बाल संरक्षण अधिकारी पर फर्जी बीलिंग का आरोप..शिकायत कर्ता ने बताया.. बालश्रम और बाल विवाह को देती है संरक्षण
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS