कोरोनाः कोर्ट में अतिरिक्त भीड़ के प्रवेश पर पाबंदी..जांच पड़ताल के बाद पक्षकारों की एन्ट्री..सख्त हुआ प्रशासन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— जिला कोर्ट परिसर के अन्दर खाली लेकिन गेट के बाहर जमकर भीड़ देखने को मिली। कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर कोर्ट प्रशासन के निर्देश के बाद वकील और पक्षकार को ही  कोर्ट परिसर में प्रवेश दिया गया। इस दौरान कोर्ट परिसर के बाह लोगों को नियंत्रित करते पुलिस भी नजर आयी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद ही पक्षकारों को अन्दर प्रवेश करने दिया है। 
 
                 बुधवार को जिला कोर्ट परिसर के बाहर जमकर भीड़ देखने को मिली।  कोरोना वायरस के मद्देनजर जिला न्यायालय से जारी फरमान के बाद अतिरिक्त लोगों को परिसर के अन्दर प्रवेश करने से रोक दिया गया। जिसके चलते परिसर के बाहर दिन भर जमकर  भीड़ देखने को मिली। इस दौरान कोर्ट परिसर के बाहर लोगों को पूरे समय पुलिस नियंत्रित करती रही। पुलिस ने जिला कोर्ट परिसर में बिना वजह आने वालों को घुसने नहीं दिया। 
 
                  इस दौरान जिला न्यायालय के मेन गेट पर सुरक्षाकर्मी हर आने जाने वाले से पूछताछ करते रहे। वकीलों को बिना किसी रोक-टोक के अन्दर जाने दिया गया। इसके अलावा जांच पड़काव के बाद ही पक्षकारों को प्रवेश दिया गया।
 
            जानकारी हो कि कोरोना वायरस भीड़भाड़ के माहौल में तेजी से फैलता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए हाईकोर्ट की एडवायजरी पर जिला जिला न्यायालय ने क्षेत्र में अतिरिक्त प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है। केवल पक्षकारों और वकीलों को ही प्रवेश दिए जाने को लेकर फरमान जारी किया है।
close