मेरा बिलासपुर

कोरोना सुरक्षाः 1446 पर चालानी कार्रवाई..करीब डेढ़ लाख की वसूली… IG और SP की टीम से शहर में खौफ

बिलासपुर—पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा और पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर मंगलवार को 20 से अधिक थानावार टीम बनाई गई।  बिना मास्क पहने बाहर निकलने वालों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों पर जमकर कार्रवाई का आदेश दिया गया।
 
            कार्रवाई के पहले दिन पुलिस ने 1446 ऐसे लोगों को पकड़ा। पकड़े गए लोग नियमों का उल्लंघन करने के खुद के अलावा दूसरों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते पाए गए। एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि पुलिस प्रशासन लोगों को लगातार मास्क की उपयोगिता और कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक कर रही है। बावजूद इसके लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोग खुद की सुरक्षा के साथ-साथ दूसरे की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे है। 
 
          मामले को गंभीरता से लेते हुए आईजी दीपांशु काबरा और एसपी प्रशांत अग्रवाल ने थानावार 20 से अधिक टीम बनाई है। टीम चौक-चौराहों व बाजारों के आसपास उपस्थित रहकर बिना मास्क पहने निकल रहे लोगों पर कार्रवाई कर रही है।
 
थानावार कार्रवाई-
 
           आईजी-एसपी के आदेश पर अलग-अलग थाने और विशेष टीम ने बिना मास्क पहने निकले लोगों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की है। इस दौरान बेलगहना में44, तखतपुर में 23, चकरभाठा में 166, तारबाहर में 168, सरकण्डा में 186, सिटी कोतवाली में 250, तोरवा में 150, सकरी में 10, कोटा में 33, रतनपुर में 114, सीपत में 102, मस्तूरी में 55, बिल्हा में 11 हिर्री में 12, कोनी में 168, सिरगिट्टी में 130 लोगों पर कार्रवाई करते हुए उनका चालान काटा गया। है कार्रवाई से शासन को 1 लाख 44 हजार से अधिक राजस्व हासिल हुआ है। 
 
20 आरोपियों की धरपकड़
 
मंगलवार को भी बिलासपुर पुलिस ने अलग-अलग थाने में चोरी, आबकारी एक्ट, एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट सहित अन्य मामले के 20 आरोपियों को पकड़ा है। अभियान में सिटी कोतवाली पुलिस ने आर्म्स एक्ट के 3 प्रकरण में 3 आरोपी, तोरवा पुलिस ने आबकारी एक्ट में एक आरोपी, बिल्हा पुलिस ने चोरी की 9 बाइक के साथ एक नाबालिग को पकड़ा है। चकरभाठा पुलिस ने मारपीट के 1 मामले में 4 आरोपी, सकरी ने चोरी का 2 आरोपी, रतनपुर पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। सरकण्डा ने एनडीपीएस एक्ट की 2 कार्रवाई करते हुए 2 आरोपी और मारपीट के 2 आरोपी को पकड़ा है।  मस्तूरी ने धारा 188 की एक और आबकारी एक्ट की 1 कार्रवाई की है।
 
बिल्हा और तखतपुर 2 बालक बरामद-
 
बिल्हा पुलिस और तखतपुर पुलिस ने 2 नाबालिग बच्चों को भी बरामद किया, जो अचानक से गायब हो गए थे। पुलिस ने इन मामले में धारा 363 के तहत अपराध कायम कर रखा था। इसके अलावा रतनपुर पुलिस ने एक गम इंसान को भी दस्तयाब करके उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। वहीं कोटा पुलिस ने अवैध रेत का परिवहन करते एक हाइवा व ट्रैक्टर को पकड़ा है।

अमरकंटक का बाबा निकला कोरोना संदेही..साधु से सिम्स प्रबंधन परेशान
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS