मेरा बिलासपुर

कोरोना से बचाव ही सबसे अच्छा उपाय है,कलेक्टर गोयल ने कहा- लोग लॉकडाउन व निर्देशों का पालन गंभीरता से करे

महासमुंद- कोरोना वायरस ( कोविड-29) संक्रमण बढ़ते प्रभाव को देखते को देखते हुए विगत 25 जुलाई से जिले के तीन नगरीय सीमा क्षेत्र महासमुंद शहर सहित बाग़बाहरा और बसना में लगाया गया है । लॉकडाउन 31 जुलाई तक चलेगा । लॉकडाउन के बाद भी लोग अपने घरों से निकल रहे हैं, ऐसे में प्रशासन ने सख्त कदम उठाने का मन बना लिया है । लॉकडाउन की स्थिति को भी लोगों द्वारा गंभीरता से नहीं लेने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई है । उन्होंने तीनो एसडीएम से लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने को कहा है । तत्काल स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहले से और सख़्त हो गए है। इस कारण आज सोमवार को लॉकडाउन के तीसरे दिन तीनो नगर में सुबह 10 बजे के बाद सन्नाटा पसरा रहा । इक्का-दुक्का लोग ही नज़र आए । कुछ ज़रूरत की चीजों के सुबह 6 बजे से प्रातः 10 बजे तक केलिए छूट है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

कलेक्टर गोयल ने कहा कि लॉकडाउन को अभी तक कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि कृपा करके कोरोना वायरस संक्रमण से अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें । जीवन की डोर तभी लंबी होगी जब आप सोशल /शारीरिक डिसटेंन्स बनाकर रखेंगे । उन्होंने तीनो क्षेत्र के एसडीएम को कहा कि ज़रूरत पड़े तो वे लोगों को लॉक डाउन वह नियमों का सख्ती से पालन करवायें ।जो लोग प्रशासन के लॉकडाउन के निर्देश का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाए। यह कार्रवाई तब की जाती है जब प्रशासन कोई जरूरी आदेश जारी करता है और उसका पालन नहीं किया जाता।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन कराए। जरूरतमंदों को तत्काल सामग्री मिले। इसकी व्यवस्था के साथ-साथ ऐसे लोग जो बेवजह गलियों में घूम रहे हैं, उन्हें पुलिस के माध्यम से चिन्हित करें। जो लोग लघु दंड देने से मान जाते हैं उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दे लेकिन जो लोग बार-बार ऐसी गलती कर रहे हैं उनकी काउंसिलिंग की व्यवस्था की जाए।

नेशनल डिफेन्स एकाडमी एण्ड नेवल एकाडमी सर्विस परीक्षा 22 अप्रैल को

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS