कौमी एकता सप्ताह : सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हुए स्कूली बच्चे

बिलासपुर।राज्य शासन से प्राप्त पत्र के अनुक्रम में कलेक्टर डॉ संजय अलंग द्वारा प्राप्त निर्देश अनुसा 16 नवंबर से 19 नवम्बर तक विभिन्न दिवसों में कौमी एकता सप्ताह के अलग अलग आयोजन किये जाने है। आज प्रार्थना सभा भवन में सर्वधर्म प्रार्थना और अहिंसा के विषय पर एक संगोष्ठी आयोजित की गई। इसमें देवकीनंदन शाला की दृष्टि बाधित छात्राओं द्वारा गांधी भजन प्रस्तुत किया गया। स्काउट एवं गाइड के जिला प्रभारी कुशल कौशिक के द्वारा अपने सहयोगी शिक्षकों के साथ लगभग 200 शालेय विद्यार्थीयो के साथ सर्व धर्म प्रार्थना आयोजित की गई।

इसके बाद सिक्ख, क्रिश्चयन, मुस्लिम, हिन्दू, समुदाय के प्रतिनिधियों के द्वारा सर्वधर्म समभावना पर अपने अपने समुदाय के आदर्श व्यवस्थाओ के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की।
कार्यक्रम के मुख्य अभ्यागत के रूप में सहायक कलेक्टर श्री देवेश ध्रुव द्वारा बच्चो को स्काउट की स्थायी प्रार्थना में निहित तत्व अनुसार समभावनाओ के अनुरूप आचरण के पालन करने हेतु बच्चो को मार्गदर्शन प्रदान किया।

इस अवसर पर अटल टिंकरिंग लेब के बच्चो को महामहिम राष्ट्रपति जी से मिलकर आने के लिये उनके प्राचार्य, मार्गदर्शक शिक्षक के साथ सम्मनित किया गया।

इस अवसर पर देवेश ध्रुव सहायक कलेक्टर, नथमल शर्मा,संपादक ईवनिग टाइम्स,सलीम काजी, निशिराज बर्डे, तविन्दर पाल सिंग अरोरा, आर एन हिराधर, पी दासरथी, संदीप चोपडे, मनोज वैद्य, अखिलेश मेहता, विभाग के प्राचार्य गण, शिक्षक, और लगभग 200 विद्यार्थी सम्मिलत हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *