क्विक रिस्पान्स टीम का गठन… कमिश्नर का आदेश..लेंगे फीड बैक..लापरवाही पर होगी कार्रवाई

बिलासपुर—-शहर में इमरजेंसी सफाई की जरूरत होने पर इमरजेंसी रिस्पांस टीम सफाई का काम करेगी। निगम आयुक्त ने दो इमरजेंसी टीम का गठन किया है। एक टीम नदी पार यानि सरकंडा क्षेत्र के लिए होगी। जबकि दूसरी टीम यानि शहरी क्षेत्र की व्यवस्था देखेगी। निगम आयुक्त ने बताया कि प्रभारी को कॉल करने पर तुरंत सफाई सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
 
                  निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश में शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने अतिरिक्त सफाई टीम का गठन किया गया है। बताते चलें कि इमरजेंसी टीम समान्य व्यवस्था के अलावा काम करेगी। उपायुक्त खजांची कुमार ने बताया कि गठन की गयी टीम शहर में डस्टबिन भरने, कहीं पर भी अत्यधिक मात्रा में कचरा पाए जाने और सामूहिक-सामाजिक कार्यक्रम के दौरान कचरा फैलने की स्थिति पर सूचना मिलते ही कार्रवाई करेगी।
 
                  खंचाजी कुमार ने बताया कि नदी पार सरकंडा क्षेत्र के लिए एक टीम का गठन किया गया है। सरकंडा पार इमरजेंसी टीम के  नोडल अधिकारी संजय श्रीवास को बनाया गया है। नोडल अधिकारी से मोबाइल नम्बर 810 399 3448 के अलावा सुपरवाइजर विवेक श्रीवास से 910 91 34837 पर जरूरत पड़ने पर सम्पर्क किया जा सकता है। टीम में एक ड्राइवर और दो हेल्पर को शामिल किया गया है। 
             
                मुख्य शहर यानि बिलासपुर के लिए बनी दूसरी इमरजेंसी टीम का नोडल अधिकारी धीरज गेडेकर होंगे। अत्यधिक मात्रा में गंदगी पाए जाने पर कोई भी व्यक्ति मोबाइल नंबर 896284 3538 पर सूचना दे सकता है। इसके अलावा सुपरवाइजर सुनील उइके से भी मोबाइल नंबर 91310 69650 पर सम्पर्क किया जा सकता है। दूसरी टीम में भी एक ड्राइवर और दो हेल्पर की ड्यूटी लगाई गई।
   
           कमिश्नर पाण्डेय ने बताया कि नोडल अधिकारी और सुपरवाइजर को कॉल करने पर तत्काल सफाई की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। निकाले गए आदेश में शिकायत मिलने पर 1 घंटे के अंदर इसका निराकरण किया जाएगा। इसकी सूचना को पंजीबद्ध भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *