कड़ी मेहनत कर विद्यार्थी करें मुकाम हासिल-डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी )।छत्तीसगढ़ शासन के स्कूल शिक्षा,अनुसूचित जाति, जनजाति,अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण,सहकारिता मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने एक निजी शैक्षणिक संस्था के वार्षिकोत्सव में शामिल हुये। उन्होंने स्कूली छात्र-छात्राओं से कहा कि कड़ी मेहनत कर अपने मुकाम को हासिल करने की प्रेरणा दी। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने कहा कि बच्चों को समग्र विकास हेतु पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद में भी आगे आना चाहिए। विधायक बृहस्पत सिंह को कहा कि शासकीय स्कूलों में शिक्षकों एवं स्कूल भवनों की मांग को विशेष ध्यान देते हुए शासन स्तर पर पहुंचाने को कहा।
विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि सभी निजी स्थानों में भी सरकार के शिक्षा नीति का पालन होना चाहिए और क्षेत्र के गरीब बच्चों को निजी स्कूल में प्रवेश मिलना चाहिए।अम्बिकापुर नगर निगम के महापौर डॉ. अजय कुमार तिर्की ने संस्था को निरंतर प्रगति पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। वार्षिकोत्सव में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक एवं रगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।
इस अवसर पर कलेक्टर हीरालाल नायक,जिला शिक्षा अधिकारी आई.पी. गुप्ता, कांग्रेसी जिला अध्यक्ष गोपाल प्रसाद गुप्ता,राजकुमार गुप्ता,हरिहर यादव,डॉ दिनेश यादव क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक,स्कूल के शिक्षकगण, अभिभावक एवं छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *