मेरा बिलासपुर

खत्म हुई जांच…अब कार्रवाई की बारी…वोरा

sambhagayukat shri bora dwara lingiyadih --mopka zamin ke sambandh me baithak (2)बिलासपुर—शहर से लगे मोपका एवं लिंगियाडीह के शासकीय भूमि की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। गूगल मैप के आधार पर सीमांकन का काम किया गया है।शासकीय जमीन को छोड़कर प्रायवेट लैण्ड पर लगाए गए खरीदी बिक्री पर रोक को जल्द ही हटा लिया जाएगा। कमिश्नर सोनमणि वोरा ने आज राजस्व अधइकारियों और कर्मचारियों की बैठक में कही।

                                       संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने आज कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में जिला कलेक्टर अन्बलगन पी, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी  जे.पी. मौर्य की उपस्थिति में जांच दल में शामिल अधीक्षक, भू-अभिलेख, तहसीलदार एवं राजस्व निरीक्षकों की बैठक लेकर समीक्षा की। कमिश्नर वोरा ने बताया कि भूमि की जांच और सीमांकन गुगल मेप के आधार पर पूर्ण कर लिया गया है। लिंगियाडीह क्षेत्र में सरकार की 445 एकड़ जमीन है।

                संभागायुक्त सोनमणि वोरा ने कहा कि शासकीय भूमि के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट 7 नवंबर तक जिला कलेक्टर को सौंप दिया जाएगा। यहां की जमीन की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दिया गया था। जल्द ही विवाद रहित निजी भूमि पर लगाए गए खरीद फरोख्त की कार्यवाही से प्रतिबंध हटा लिया जाएगा। वोरा ने बताया कि शासकीय भूमि को छोड़कर शेष विवाद रहित खातेदारों को सौंप दिया जाएगा।  उन्होंने बताया कि 15 नवंबर तक प्रतिबंध हटाने का आदेश दिया गया है।

                     संभागायुक्त ने बताया कि शासकीय भूमि पर गड़बड़ी करने वालों को भी चिन्हित कर लिया गया है। उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। शासकीय जमीन को को मुक्त करने के लिए संभागायुक्त ने आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं। संभागायुक्त ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिला कलेक्टर और उनकी टीम ने एक होकर दिन रात मेहनत किया। जिसका परिणाम हमारे सामने है। पूरी टीम बधाई की पात्र है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS