खराब क्वालिटी का स्लैब देख भड़के मेयर,ठेकेदार को लगाई फटकार

बिलासपुर।शुक्रवार सुबह और दोपहर दोनों पाली में मेयर किशोर राय, एमआईसी सदस्य व अधिकारियों ने बिलासपुर में विभिन्न वार्डों में निरीक्षण किया।डीपूपारा क्षेत्र के नाली में गुणवत्ताविहीन स्लैब डालने पर मेयर किशोर राय ने ठेकेदार थामस एंथोनी को कड़ी फटकार लगाते हुए स्लैब बदलने के निर्देश दिए। इस दौरान अन्य कार्यों में गुणवत्ताविहीन मिलने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की चेतावनी दी गई। इस पर ठेकेदार द्वारा एक सप्ताह में नए स्लैब डालने की बात कही गई।

शुक्रवार को वार्डों में आवश्यकता के छोटे-छोटे निर्माण कार्य कराने के लिए कायाकल्प अभियान का शुभारंभ हुआ। अमर अग्रवाल के निर्देशानुसार शहर के सभी वार्डों में आवश्यकतानुसार छोटे-छोटे कार्यों को पूर्ण किया जाएगा। इसके लिए मेयर संबंधित जनप्रतिनिधि व जोन प्रभारियों को कार्यों की सूची बनाने के लिए कहा गया।
इस दौरान वार्डों में चल रहे विकास व निर्माण कार्यों के साथ छोटे-छोटे कार्य जैसे स्लैब डालना, स्लैब को व्यवस्थित करना, अधूरी नाली को पूर्ण करना, जनकार्य के पेच वर्क की सूची बनाकर जल्द निर्माण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस दौरान इन वार्डों में साफ-सफाई, पेय जल उपलब्धता, विद्युत एवं प्रकाश व्यवस्था का भी जायजा लिया गया और संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए।
इसी तरह दोपहर 3 बजे द्वितीय पाली में में वार्ड क्रमांक 17 विनोबा नगर, वार्ड क्रमांक 19 विद्या नगर, तारबाहर व डीपूपारा क्षेत्र का दौरा किया गया और निर्माण कार्यों की सूची बनाई गई। इस दौरान डीपूपारा तालाब में समुचित सफाई नहीं मिलने पर संबंधित स्वच्छता निरीक्षक को बुलवाकर तत्काल सफाई कराने के निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *