मेरा बिलासपुर

खाद्य अधिकारी पर बरसे कलेक्टर

collectorbspnew

बिलासपुर—-मंथन सभागार में आज कलेक्टर ने सभी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली। बैठक के दौरान कलेक्टर काफी सख्त नजर आए। अधिकारियों को जमकर डांट फटकार लगाते हुए कहा कि जिन्हें काम नहीं करना है वे जल्दी से जल्दी नौकरी छोडें। यदि वे नहीं छोड़ते हैं तो उन्हें काम करना पड़ेगा। कलेक्टर ने खाद्य अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि खाद्य निरीक्षक का वेतन रोक दिया जाए। बिना एसडीएम की अनुमति से अब किसी को वेतन नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा कलेक्टर ने अन्य विभागों के अधिकारियों से भी प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगा। जहां जरूरत पड़ी फटकारा भी।

          बैठक बाद कलेक्टर ने बताया कि नव गठित पंचायतों में उचित मूल्य की दुकान जल्द से जल्द खोलने के निर्देश दिये गए हैं। साथ ही आधारभूत संरचना को मजबूत करने और सुविधाओं के विस्तार के लिए भी आदेश दिये गए हैं। कलेक्टर ने बताया कि मानसून सिर है आपदा प्रबंधन विभाग की तैयारियों पर भी चर्चा हुई। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग को शहर से लेकर ग्रामीण स्तर तक सजग रहने को कहा गया है।

                         बारिश सिर पर है इसलिए प्रायमरी हेल्थ सेंटर से लेकर जिला अस्पताल तक की तैयारियों पर भी चर्चा हुई। बैठक के दौरान स्वास्थ्य अमले से उनकी तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई। कलेक्टर ने बताया कि मौसमी बीमारियों से निपटलने के लिए दवाइयों को स्टाक कर लिया गया है। योग दिवस पर किस प्रकार की तैयारी प्रशासन ने किया है के प्रश्न पर कलेक्टर ने बताया कि शहर से लेकर गांव तक सभी जगह योग दिवस पर योग शिविर लगाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस मैदान बिलासपुर में शिक्षा विभाग द्वारा विशाल योगशिविर का आयोजन किया जाएगा। उम्मीद है इसमें तीन हजार से अधिक बच्चे भाग लेंगे। इसके अलावा जिले के दूरस्थ अंचल में विभिन्न विभागों द्वारा योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि योग से मन बुद्धि और शरीर को नव ताजगी मिलेगी। इससे बच्चों का मानसिक विकास भी तेज होगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS