मेरा बिलासपुर

खुले-आम शराबखोरी बर्दाश्त नहीं

imagesरायपुर ।राज्य सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर खुलेआम शराब खोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है और कहा है कि इसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। खुलेआम शराब पीने वालों की धरपकड़ के लिए आबकारी आयुक्त गणेश शंकर मिश्रा के निर्देश पर विशेष अभियान शुरू हो गया है। अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए संदिग्ध वाहनों की चेकिंग भी आबकारी अधिकारियों द्वारा की जा रही है।
प्रदेश के आबकारी आयुक्त गणेश शंकर मिश्रा ने राज्य के सभी 27 जिला कलेक्टरों को परिपत्र भेजकर यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है कि दीपावली और त्यौहारों के इस मौसम में अवैध शराब के कारोबार को जिले के आबकारी अधिकारियों के जरिये कठोरता से रोका जाए। उन्होंने परिपत्र में सार्वजनिक स्थानों पर शराबखोरी जैसी असामाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उनके निर्देशों पर सभी जिलों में तत्परता से अमल शुरू हो गया है।

आबकारी आयुक्त श्री मिश्रा ने परिपत्र में जिला कलेक्टरों से कहा है कि पिछले कुछ वर्षों से अनुभव रहा है कि दीपावली त्यौहार पर मदिरापान करते हुए लोग पकड़े गए हैं। इसके साथ ही अवैध शराब के भंडारण, परिवहन और विक्रय के मामले भी सामने आए हैं। इस प्रकार की अवैध गतिविधियों से कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती है और सड़क दुर्घटनाओं में जनहानि भी होती है। प्रदेश में कल 11 नवम्बर को दीपावली और परसों 12 नवम्बर को अन्नकूट पर्व धूम-धाम से मनाया जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए आबाकारी आयुक्त ने कलेक्टरों से कहा गया है कि वे मदिरा के अवैध विक्रय (कोचियों के माध्यम से), अवैध मदिरा परिवहन तथा सार्वजनिक स्थानों पर शराबखोरी की घटनाओं को रोकें और वाहनों जांच के लिए विशेष अभियान भी चलाएं। कलेक्टरों से कहा गया है इसके लिए आबकारी अमले को विशेष रूप से निर्देशित करें।

अजीत जोगी की नसीहत...पार्षद लायक नहीं है उप मुख्यमंत्री...गैंगरेप को साम्प्रदायिक चश्में से देखना...बड़ी भूल
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS