खेल नीति में होगा परिवर्तन-डॉ.रमन सिंह

mting_ramanरायपुर— 29 यानि सोमवार को प्रदेश की नई खेल नीति की घोषणा होगी। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने बताया है कि नई खेल नीति ओलंपिक को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। भाजपा शासिस मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल होने के बाद रायपुर लौटे डॉ. रमन सिंह सिंह यह बातें पत्रकारों को दी।

                     माना विमानतल पर मीडिया से चर्चा करते हुए प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंंह ने बताया कि पुरानी नीतियों में आमुल चूल परिवर्तन किया जाएगा। प्रदेश सरकार नई नीति में उन्ही खेलों पर फोकस होकर नीति बनाएगी जिनमें मैडल लाने की ज्यादा संभावना है। डॉ.सिंह ने पत्रकारों को बताया कि नई खेल नीति में बस्तर, सरगुजा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

                मुख्यमंत्री ने दिल्ली बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अच्छी पहल की है। बैठक में सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित ते. उन्होंने राज्यों में चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी विस्तृत जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बताया कि हमर छत्तीसगढ़ योजना को लेकर प्रेजेंटेशन दिया गया है। जिसकी तारीफ उपस्थित सभी लोगों ने की है।

                    इस दौरान सभी लोगों ने छत्तीसगढ़ में चलने वाली अन्य योजनाओं की भी तारीफ की है। पीएम ने गरीबी उन्मूलन योजनाओं पर फोकस करने का निर्देश दिया है। कवर्धा की छात्रा के लिखे पत्र की प्रधानमंत्री ने तारीफ की है। रमन सिंह ने बताया कि इसस जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री की नजर हर छोटी बड़ी घटनाओं पर रहती है। साथ ही सभी बातों को लेकर वे कितने सजग हैं। प्रधानमंत्री ने इसके लिए सभी छात्रों को बधाई भी दी है।

                                  लोकसेवा आयोग और हाइकोर्ट के निर्णय पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएससी स्वतंत्र संस्था है। आयोग पर दबाव डालने का सवाल ही नहीं उठता है। सीएम ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश को लेकर हम गंभीर हैं।मामला अभी कोर्ट में लंबित है। कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

Comments

  1. Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *