खैरा में कलेक्टर ने किया सैनेटरी नैपकिन मशीन का उद्घाटन,कहा-महिला स्वास्थ्य में आड़े नहीं आनी चाहिए रूढ़िवादिता

Shri Mi
2 Min Read

मस्तूरी।स्वच्छता की क्रांति गांव से लेकर शहर तक चल रही है। लेकिन आज भी समाज में महिलाओं को लेकर रूढ़िवादिता को तोड़ना बड़ी चुनौती है। महिला स्वास्थ्य के प्रति जो संदेश देना चाहते हैं वो अब लोगों तक पहुँच रहा है। उक्त बातें कलेक्टर पी दयानंद ने मस्तूरी विकासखंड के ग्राम पंचायत खैरा में स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा संचालित सेनेटरी नैपकिन मैन्युफैक्चरिंग मशीन के उद्घाटन अवसर पर कहीं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति स्वयं सजग रहना होगा। सैनेटरी नेपकिन लेने में कोई झिझक नहीं होना चाहिए।कलेक्टर ने कहा कि स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार सेनेटरी नैपकिन को स्कूली और महिलाओं को सस्ती दरों पर बेचा जाएगा जिससे महिलाओं की आए तो होगी ही साथ ही बेहतर स्वास्थ्य रहेगा ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती फरीहा आलम सिद्दीकी ने कहा की जयराम नगर रर्बन  क्लस्टर में  तीन स्व सहायता समूह को सैनेटरी नैपकिन बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है यहां से सेनेटरी नैपकिन बनाना सीख कर महिलाएं अपने ही गांव में आय अर्जित कर सकेंगी और अन्य महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन बेचकर उनके भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करेंगी। कार्यक्रम में अपर कलेक्टर विजय दयाराम ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा स्वच्छ भारत मिशन का ही अंग है आप सभी महिलाओं को समाज में महिलाओं के बीच सेनेटरी नैपकिन को लेकर जागरूकता लानी है इसमें कोई शर्म या झिझक नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह आप सभी के स्वास्थ्य का मामला है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close