गंगाजल उठाने की जरूरत नहीं..संकल्प के साथ होगा काम..अमर अग्रवाल ने कहा-जांच कराने वाले बताएं..क्यों दिया बैंक गारंटी में छूट..क्योंकि..पढ़े लिखे है इसलिए चरमरा गयी व्यवस्था

बिलासपुर—पूर्व नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने आज प्रेसवार्ता में फ्रंट फुट पर आकर जवाब दिया। उन्होने कहा कि कल तक सिवरेज की जांच कराने वाले लोगों ने ही बैंक गारंटी में छूट देते हुए सिवरेज को हरी झण्डी दिखा दिया है। लेकिन दावा हैं कि सिवरेज का काम हम संकल्प के साथ ना केवल पूरा करेंगे। बल्कि हमें गंगाजल उठाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। सच तो यह है कि सरकार की वित्तीय व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। सरकार बताए कि गौरव पथ के दोषियों के खिलाफ कब कार्रवाई करेगी। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

               अमर अग्रवाल समेत भाजपा नेताओं ने संकल्प पत्र जारी किया। संकल्प जारी करने के बाद अमर अग्रवाल ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। सवाल जवाब के दौरान अमर ने कहा कि जानकारी के अनुसार सरकार ने सिवरेज कम्पनी को बैंक गारन्टी से छूट दी गयी है। एक तरफ सरकार कहती है कि सिवरेज की जांच करेंगे। दूसरी तरफ कम्पनी को बैंक गारंटी रीन्युवल की छूट देते हैं। यह तो अजब बात हुई। लेकिन मुझे विश्वास है कि सिवरेज का काम संकल्प के साथ पूरा होगा। दस प्रतिशत ही काम रह गया है। लेकिन सरकार में बैठे लोग ही भ्रम फैला रहे हैं। अब तो स्पष्ट कर देना चाहिए। कि आखिर सिवरेज को कब पूरा करेंगे। अमर ने दुहराया कि आप निश्चित रहें..जनता विश्वास करेगी कि हम संकल्प के साथ सिवरेज पूरा करेंगे। हमें गंगाजल भी उठाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

                        अमर ने एक सवाल के जवाब में बताया कि सकरी पुराना नगर पंचायत है। निगम में शामिल हुआ है। उसके विकास पर हम बृहत स्तर पर काम करेंगे। एक सवाल के जवाब में अमर ने बताया कि 12 साल तक नगरीय प्रशासन मंत्रालय में काम करने का मौका मिला। अच्छी तरह से मालूम है कि निकायों के कुछ संवैधानिक अधिकार हैं। कुछ कानूनी अधिकार हैं…। प्रदेश में सरकार किसी की भी रहे…। निकायों के रूपयों को कोई नहीं रोक सकता है। स्मार्ट सिटी..अमृत मिशन..प्रधानमंत्री आवास का पैसा कोई नहीं रोक सकता है। हां..इस सरकार ने प्रयास जरूर किया कि मैचिंग ग्रांट के नाम पर प्रधानमंत्री आवास की रकम को रोकने का प्रयास जरूर किया है। लेकिन कामयाबी नही मिली। चूंगी क्षति पर्ति का पैसा भी कोई नहीं रोक सकता है। हां कांग्रेस के मंत्री बयानबाजी करते हैं कि यदि वोट नहीं दिया तो विकास का पैसा सुकमा या कहीं और उठा ले जाउंगा। सच्चाई तो यह है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो कहती है वह करती है। संकल्प को पूुरा किया जाएगा। भाजपा का मेयर संकल्प के साथ रूपये लाना और काम कराना जानता है।  .

                           गौरव पथ के दोषियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई के सवाल पर अमर ने कहा कि अब तो कांग्रेस की सरकार आ गयी है। सरकार को जांच करना चाहिए। दोषियों के खिलाफ उन्हें कार्रवाई करनी चाहिए।

                    इन दिनों प्रदेश के खजाने की क्या स्थिति है…क्या कांग्रेस अपने वादों को पूरा करने की स्थिति में है। सवाल के जवाब में अमर ने बताया कि कांग्रेस मेंअच्छे लोग है..पढ़े लिखे भी है। लम्बे समय से शासन चलाने का अनुभव भी रहा। वे लोग सोच समझकर वादे करते हैं। वादा पुूरा करने के लिए गंगाजल भी उठाते हैं। उम्मीद है कि किए गए वादों को पूरा करेंगे। जहां तक प्रदेश की वित्तिय स्थिति का सवाल है…तो वह पूरी तरह से चरमरा गयी है। सच तो यह है कि कांग्रेस को कुछ समझ में ही नहीं आ रहा है। सोचनीय विषय है कि सरकार की वित्तीय प्रबंधन गड़बड़ क्यों है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *