मेरा बिलासपुर

गरीब कल्याण योजना में छत्तीसगढ़ क्यों शामिल नहीं…?CM भूपेश बघेल ने प्रदेश भाजपा नेताओं की चुप्पी पर उठाए सवाल

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को गरीब कल्याण रोजगार योजना में छत्तीसगढ़ को शामिल नहीं करने पर तीखे तेवर दिखाए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र की सारी गतिविधि चुनाव से जुड़ी होती है। श्री बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह और भाजपा सांसदों की चुप्पी पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री से बात करनी चाहिए। राजीव भवन में मीडिया से चर्चा में कहा कि छत्तीसगढ़ को गरीब कल्याण योजना में शामिल नहीं किया गया है। जबकि प्रदेश की 40 फीसदी आबादी गरीबी से नीचे जीवन यापन करती है। खुद केन्द्र सरकार ने 28 में से 10 जिले को आकांक्षी जिला घोषित कर रखा है। बावजूद इसके इस योजना से दूर रखा गया है। उन्होंने कहा कि वे इस सिलसिले में प्रधानमंत्री को पत्र भी लिख चुके हैं।श्री बघेल ने राज्य के भाजपा नेताओं की खामोशी पर भी नाराजगी जताई और कहा कि प्रदेश के किसी नेता की इतनी हैसियत नहीं है कि वे प्रधानमंत्री के सामने कुछ बोल सकें।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक कीजिये  

मुख्यमंत्री ने कहा कि bjp के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश के भाजपा सांसदों को इसको लेकर केन्द्र को पत्र लिखना चाहिए। श्री बघेल ने कहा कि केन्द्र सरकार की हर गतिविधि चुनाव से जुड़ी होती है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में छूट के बाद अर्थव्यवस्था में सुधार आया है। छत्तीसगढ़ में औद्योगिक उत्पादन बढ़ा है। श्री बघेल ने कहा कि लॉकडाउन के चलते स्टील, एल्युमिनियम और अन्य औद्योगिक इकाईयां बंद हो गई थी। इस वजह से अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र और छह राज्यों ने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की है, लेकिन छत्तीसगढ़ ने ऐसा कुछ नहीं किया है। श्री बघेल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान भी खदानें चालू रही हैं। उन्होंने गोबर योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना का विपक्ष विरोध नहीं कर पा रहा है। कैबिनेट उपसमिति गोबर का दाम तय करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोठान समितियों के जरिए गोबर की खरीदी होगी। उन्होंने कहा कि उन लोगों के हाथ में पैसा जाएगा, जिनके हाथ में कुछ नहीं है।

प्रकृति से जोड़ता है रविन्द्र साहित्य...अमर अग्रवाल

मुख्यमंत्री ने वनोपज की खरीदी और अन्य योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हर आदमी को रोजगार मिले, यह सरकार की कोशिश है। कोरोना मामले पर उन्होंने कहा कि कोरोना भारत में विकराल रूप ले रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने हमेशा केन्द्र सरकार को सचेत किया था। परन्तु इस दिशा में कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने गोबर योजना पर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर की टिप्पणी पर कहा कि अजय चंद्राकर ने राज्य के प्रतीक चिन्ह का अपमान किया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS