गलत जानकारी देने वाले पटवारियों पर गिरेगी गाज

collector dwara TL baithak (2)बिलासपुर—धान खरीदी में रकबे का गलत सत्यापन करने वाले पटवारियों को कलेक्टर ने निलंबित करने का आदेश दिया है।जिले के सभी एसडीएम को  फरमान जारी करते हुए कलेक्टर ने कहा कि पटवारियों ने जहां भी रकबे के बारे में गलत जानकारी दी है उन्हें तत्काल बैठाया जाए।

                          समयसीमा की बैठक में कलेक्टर अन्बलगन पी ने कहा कि धान खरीदी के बाद कस्टम मिलिंग नहीं करने वाले मिलर्स के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। जिन मिलर्स ने धान का उठाव संग्रहण केन्द्रों से नहीं किया है उनकों ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। अधिकारियों को छापामार कार्यवाही कर देखने कहा कि कोई दूसरा तो मिलिंग का कार्य नहीं कर रहा है।
           कलेक्टर ने कहा कि बिल्हा, तखतपुर, मस्तूरी विकासखण्डों से ज्यादा शिकायतें मिल रही हैं। चिन्हांकित क्षेत्रों में छापामार कार्यवाही कर सुनिश्चित किया जाए कि कस्टम मिलिंग के लिए धान का उठाव हो रहा है या नहीं। मिलिंग के बाद चावल तत्काल जमा कराने का निर्देश दिया।
                       कलेक्टर ने कहा कि समितियों से धान का उठाव नियमित रूप से किया जाए। किसी भी समिति में तीन दिन से ज्यादा धान रखाव होने की जानदारी दी जाए। मरवाही और गौरेला सहकारी समितियों में धान की ज्यादा आवक हो रही है। इन स्थानों पर कड़ी निगरानी की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *