मेरा बिलासपुर

गोलबाजार के अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर—कलेक्टर

IMG-20150918-WA0019बिलासपुर— देर शाम तक शहर के कई जगहों पर निगम और पुलिस की अतिक्रमण अभियान के खिलाफ जमकर कार्रवाई हुई। लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान से परेशान व्यावसायियों में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला । आज संयुक्त टीम ने राघवेन्द्र राव सभा भवन के सामने बेजा कब्जाधारियों के निर्माण पर बुलडोजर चलाया। जिसके चलते घंटो यातायात प्रभावित हुआ। इस मौके पर कुछ दुकानदारों को प्रशासन ने कुछ दिनों का अभयदान भी दिया है।

                 अतिक्रमण अभियान के खिलाफ आज संयुक्त टीम की कार्रवाई राघवेन्द्र राव सभा भवन के सामने चली। इस दौरान सड़क पर दुकान लगाने वालों के बीच जमकर अफरा-तफरी देखने को मिला। अतिक्रमण दस्ते ने कई लोगों के सामान और सड़क पर खड़े बेतरतीब गाडियों को जब्त कर किया। कुछ व्यवसायायियों ने अतिक्रमण दस्ते के प्रभारी से बताया कि त्योहार सिर पर है। इस प्रकार की कार्रवाई उचित नहीं है। प्रशासन को कुछ समय के लिए इस प्रकार के अभियान पर ज्यादा जोर नहीं दिया जाना चाहिए। बावजूद इसके अतिक्रमण दस्ते अपने अभियान को लगातार बनाए रखा।

                   अतिक्रमण हटाओं अभियान दल ने इस दौरान स्थायी रूप से अतिक्रमण करने वालों पर भी बुलडोजर चलाया। कुछ व्यापारियों के आश्वासन पर अतिक्रमण दस्ते ने अभयदान देते हुए अतिक्रमण को खुद से हटाने का निर्देश दिया है।

                 अतिक्रमण अभियान की कार्रवाई पर जिला कलेक्टर अन्बलगन पी. ने बताया कि हमें किसी के खिलाफ किसी प्रकार की शिकायत नहीं है। यह यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होने कहा कि अतिक्रमण होने से ना केवल सामान्य बल्कि दुकान लगाने वालों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़कों पर हमेशा हादसे का अंदेशा बना रहता है।

डॉ रेणु जोगी के इंटेस्टाइन में ट्यूमर,मेदांता में होगा इलाज,CM भूपेश ने फोन पर पूछा हाल,सिंहदेव ने की शीघ्र स्वास्थ्य की कामना

                       कलेक्टर ने कहा कि कार्रवाई नियमानुसार की जा रही है। प्रशासन का उद्देश्य किसी को परेशान नहीं करना है। बल्कि परेशानियों से निजात दिलाना है। कलेक्टर ने कहा कि इस अभियान को जाति या धर्म से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। यह कदम सबके हित में उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग इस भ्रम को तोडें कि गोलबाजार या शनिचरी और गांधी चौक के रास्ते पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी। जल्द ही उस तरफ भी कार्रवाई होगी। लेकिन बे-वजह किसी को परेशान नहीं किया जाएगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS