घर लौटी मुस्कान…पुलिस को सफलता

2406015_BILASPUR_SEMINAR_VISUVAL 003बिलासपुर— एक जुलाई अभी दूर है लेकिन पुलिस को आपरेशन मुस्कान अभियान चलाने से पहले ही गुम बच्चों को पता लगाने में कामयाबी मिलने लगी है। चार दिन पहले बिलासपुर पुलिस के प्रयास से सिरगिट्टी निवासी एक नाबालिग बच्ची का दिल्ली के मालवीय नगर में पता लगाया था। अब बिलासपुर पुलिस को महाराष्ट्र के शिरडी से एक और नाबालिग युवती को पता लगाने सफलता मिली है। युवती तोरवा क्षेत्र से गायब हुई थी। आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस कप्तान अभिषेक पाठक ने एक सप्ताह पहले आपरेशन मुस्कान योजना को सफल बनाने के लिए निर्णय लिया था। इसके लिए उन्होंने एक विशेष टीम का भी गठन किया है। टीम एक जुलाई से 31 जुलाई के बीच विभिन्न थानों में दर्ज गुम बच्चों को अभियान चलाकर अपने कब्जे में लेगी। इसका क्षेत्र व्यापक होगा। इसमें बाहर और जिले के नाबालिग बच्चों को पता लगाने के बाद अपने कब्जे में लेकर अभिभावकों को सौंप दिया जाएगा।

आपरेशन मुस्कान योजना की औपचारिक शुरूआत एक जुलाई से होगी। लेकिन बिलासपुर पुलिस को अभी से सफलता मिलने लगी है। आज महाराष्ट्र के शिरडी से शहर की एक नाबालिग बच्ची को अपने कब्जे में लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने नाबालिग को झांसा देने वाले आरोपी फिरोज नज़ीर को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.