चीतल मौत की होगी जांच..पीएम का इंतजार

IMG-20160213-WA0006बिलासपुर—रतनपुर से तीन किलो मीटर दूर काका पहाड के किनारे एक हिरण को मृत हालत में देखा गया । बताया जा रहा है कि कुछ लोग मृत हिरण को फेक कर भाग गए हैं। स्थानीय लोगो ने शिकार की आंशका पर रतनपुर डिप्टी रेंजर को मृत हिरण की जानकारी दी। वन विभाग की टीम ने नर चीतल के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही हिरण की मौत के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है।

             रतनपुर के काका पहा़ड़ से लगे बजरंग अग्रवाल पिता बनवारी के फार्म हॉऊस के पास नहर किनारे एक  दो साल का नर चीतल मृत पाया गया । मृत चीतल को फार्महॉऊस के कर्मचारी ठिकाने लगाने की कोशिश करते पाए गये। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन अमले के डिप्टी रेंजर के.पी. कवंट को दी। मामले की जानकारी लगते ही  मौके पर पहुचा वन अमला मृत चीतल को अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही मामले में जांच करने को कहा है।

                        आशंका जताई जा रही है  कि नर चीतल भटक कर जंगल से बाहर आ गया होगा। चीतल के शरीर पर लगे घाव आवारा कुत्तो के काटने से हुए हैं। साथ कुत्तों से बचने के लिए चीतल ने छलाग लगाया होगा और फार्म हाउस के तार में फस गया होगा। जिससे उसके शरीर पर जगह-जगह चोट आई होगी। अधिक घायल होने के कारण चीतल ने दम तोड़ दिया। डिप्टी रेंजर के.पी.केवट ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद चीतल की मौत का कारण सामने आ जाएगा। इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *