चुनावी तैयारी : अधिकारी – कर्मचारियों को दी गई VVPAT मशीन की ट्रेनिंग

Shri Mi
2 Min Read

लोरमी(योगेश मौर्य)- प्रदेश में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रही है वैसे वैसे चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों के साथ ही चुनाव आयोग के द्वारा भी चुनाव कराने की तैयारी पूरी की जा रही है जिसके लिए सभी अधिकारियो और कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा रही है, साथ ही भारत निर्वाचन आयोग ने ईवीएम मशीन में क्रॉस वोटिंग की शिकायत को देखते हुए इस बार विविपैट मशीन लांच की है जिसमे मतदाता जैसे ईवीएम मशीन में अपना वोट डालेंगे उसके तुरन्त बाद विविपैट मशीन उस वोट के कन्फर्मेशन के लिए एक नम्बर दिखाई देगा जिससे मतदाता को पता चलेगा कि जिस प्रत्याशी को उसने अपना वोट दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उसी प्रत्याशी को उसका वोट गया कि नही। ट्रेनिंग की कड़ी में लोरमी विधानसभा के सभी विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को एवीएम मशीन और विविपैट मशीन से मतदान कराने की ट्रेनिंग पिछले चार दिनों से दी जा रही है।

इस सम्बंध में टीडी मरकाम तहसीलदार ने बताया कि सभी कर्मचारियों को पिछले चार दिनों से ट्रेनिंग दी जा रही है ट्रेनिंग में करीब 2000 हजार कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गयी है वहीं उन्होंने ये भी बताया कि लोरमी विधानसभा में 262 पोलिंग बूथ है और हर पोलिंग बूथ में चार कर्मचारियों की नियुक्ति होगी जिसके हिसाब से लोरमी विधानसभा में करीब 1040 कर्मचारी सभी पोलिंग बूथ में मतदान की प्रक्रिया कराएंगे वहीं करीब 100 कर्मचारियों को रिजर्व के तौर पर रखा जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close