चोरी का लैपटाप समेत 2 लाख का माल बरामद…नगद के साथ छेनी हथौड़ी जब्त….घर बसने से पहले पकड़ाया चोर

बिलासपुर— पुलिस ने सात अलग अलग ठिकानों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को धर दबोचा है। दोनों ही आरोपी टिकरापारा के रहने वाले हैं। प्रार्थी की शिकायत पर सीसीटीवी फुटेज से जानकारी के बाद आरोपियों को पकड़ा गया। आरोपियों के पास से दो नगद समेत चोरी के सामानों को बरामद कर लिया गया है।

               सिटी कोतवाली में 27 अगस्त को पुराना हाईकोर्ट के पास रहने वाले अनिल धर दीवान ने शिकायत में बताया कि किसी ने दरवाजा काटकर लैपटाप,मोबाइल और नगद तीस हजार रूपए पार कर दिया है। मामले की जानकारी पुलिस कप्तान तक पहुंचायी गयी। एसपी के निर्देश पर एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर और नगर पुलिस अधीक्षक विश्व दीपक त्रिपाठी ने छानबीन शुरू की। थाना प्रभारी ने शिकायत के आधार पर मौके पर पहुंच हालत का जायजा लिया।

               आस-पास लगे सीसीटीवी को खंगाला गया। फुटेज में एक युवक संदिग्ध हालत में दिखाई दिया। पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि संदेही का नाम टिकरापारा निवासी दीपक यादव ऊर्फ नंदू है। नंदू  कोनी स्थित अटल आवास में रहता है। इस समय घर बसाने की कोशिश में है।

               कोतवाली पुलिस ने तत्काल कार्रवाई कर नंदू को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान नंदू ने बताया कि अपने साथियों के साथ मिलकर अब तक सात से अधिक मामलों में चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है। नंदू से पूछताछ के बाद चोरी के दूसरे आरोपी दिनेश्वर सिंह ठाकुर ऊर्फ फाड़ू को भी पुलिस ने धर दबोचा।

                     नंदू ने पुलिस को बताया कि उसने साथियों के साथ मिलकर पंजाबी कालोनी दयालबंद, मन्नू चौक, करबला,कन्स्ट्रक्शन कालोनी,नर्सेस कालोनी,आफिसर्स कालोनी, में चोरी को अंजाम दिया है। पुलिस के अनुसार चोरी की शिकायत संबधित थानों में दर्ज हैं।

         सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी के पास से दो लैपटाप,5 मोबाइल, सात मोबाइल चार्जर, सोनाटा घड़ी, मोडम, चांदी की कमरबंद, कैमरा समेत कुल दो लाख का माल जब्त किया। इसके अलावा छेनी हथौड़ी भी बरामद किया गया है। आरोपी के पास से पुलिस को कुल 18 हजार रूपए भी मिले हैं। दोनो को जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *