छजका छात्र संगठन ने की न्यायिक जांच की मांग..

3(1) रायपुर—छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस छात्र संगठन ने प्रदेश स्तरीय ज्योति मार्च किया। सारंगढ़ के ग्राम उच्चभिट्ठी में अनाचार की शिकार स्वर्गीय छात्रा को न्याय दिलाने प्रदेश के सभी महाविद्यालाओं से छात्र छात्राओं ने ज्योति मार्च निकालकर जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया।

                 राजधानी रायपुर में आंबेडकर चौक से छात्र छात्राओं ने कलेक्टर ऑफिस तक ज्योति मार्च निकाला। न्यायधानी बिलासपुर में छजकां विद्यार्थी संगठन ने बिलासपुर विश्वविद्यालय से कलेक्टर कार्यालय तक ज्योति मार्च निकाला।  कलेक्टर से पीडिता परिवार को न्याय दिलाने राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया। प्रदेशव्यापी ज्योति मार्च में विभिन्न कॉलेजों के छात्र.छात्राएं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

                      7 छजकां छात्र संगठन ने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन देने के बाद पीड़ित परिवार के लिए न्याय की मांग की। छात्र संगठन ने कलेक्टर को बताया कि सारंगढ़ के ग्राम उच्चभिट्टी में 23 मई को गांव के एक परिवार की नाबालिक पुत्री के साथ दरिंदो ने सामूहिक बलात्कार किया। छात्रा के माता पिता रोजी.रोटी के लिए बाहर गए थे। बलात्कार की शिकार छात्रा ने आत्महत्या का प्रयास किया । तीन दिनों बाद समुचित नहीं मिलने से छात्र ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

                          छात्र संगठन ने बताया कि सामूहिक बलात्कर के दोषी पांचो आरोपी रसूखदार परिवार से हैं। जिन्हें बचाने के लिए प्रशासन और पुलिस गवाहों को डार धमकाकर बयान पलटने के लिए कहा रही है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस छात्र संगठन नेताओं ने बताया कि राज्यपाल महोदय से पत्र लिखकर

            छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी के प्रदेशाध्यक्ष टिकेश प्रताप सिंह ने बताया कि घटना के छह महीने बाद भी दोषियों पर कार्रवाई नही हुई है। आरोपियों के परिजन रसूखदार हैं। यही कारण है कि पुलिस और प्रशासन गवाहों को डरा धमकाकर बयान पलटने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...