हमार छ्त्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 2017 में होंगे राष्ट्रीय खेल

khel

रायपुर ।   मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि 37वें राष्ट्रीय खेल छत्तीसगढ़ में निर्धारित समय पर वर्ष 2017 में आयोजित किया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से तैयारियां की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को  सवेरे अपने निवास कार्यालय में नई दिल्ली से आए भारतीय ओलम्पिक संघ के प्रतिनिधि मण्डल से मुलाकात के दौरान यह जानकारी दी।  ज्ञातव्य है कि भारतीय ओलम्पिक संघ नई दिल्ली का प्रतिनिधि मण्डल 37 वे राष्ट्रीय खेल की तैयारियों का जायजा लेने के लिए छत्तीसगढ़ के दौरे पर आया हुआ है। भारतीय ओलम्पिक संघ के संयुक्त सचिव डॉ.एस.एम. बाली के नेतृत्व में आया यह दल आज और कल राज्य के विभिन्न शहरों का दौरा कर उपलब्ध खेल सुविधाओं का जायजा लेगा।

डॉ. सिंह ने प्रतिनिधि मण्डल को आश्वस्त किया कि राज्य 37 वें राष्ट्रीय खेल आयोजन के लिए तैयार है। इसके लिए आवंटन की कोई कमी नहीं होगी। आयोजन में राज्य के निजी क्षेत्र की औद्योगिक ईकाईयों और सार्वजनिक उपक्रमों का भी सहयोग लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी रायपुर के साथ दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव और बिलासपुर में काफी सुविधाएं विकसित की जा चुकी हैं। ओलम्पिक संघ के सुझाव के अनुसार और तैयारियां भी की जाएंगी। नई दिल्ली से आए प्रतिनिधि मण्डल में भारतीय ओलम्पिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य   बलबीर सिंह कुशवाह, संयुक्त सचिव के सहयोगी  मुकेश कुमार और  सुरेश शर्मा शामिल थे। भारतीय ओलम्पिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य  विक्रम सिसोदिया और छत्तीसगढ़ ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष  बलदेव सिंह भाटिया ने प्रतिनिधि मण्डल को छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय खेल 2017 की अब तक की तैयारियों से अवगत कराया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS