छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन का धरना 21 अगस्त को:जिला इकाई का गठन

जशपुर।छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले आगामी 21 अगस्त को जिला स्तरीय धरना को सफल बनाने के लिए जिले के विभिन्न विकासखंडों के वर्ग 3 के सहायक शिक्षक एलबी / सहायक शिक्षक पंचायत के शिक्षकों ने आज फैडरेशन के प्रंतीय सयोंजक अजय कुमार गुप्ता के नेर्तित्व में मंगलभवन परिसर कांसाबेल में विधिवत छतीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई का गठन किया जिसमें टिकेश्वर भोय को सर्वसम्मति से जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया साथ ही जिले के कार्यकारिणी का गठन किया गया।

जिसमें उपाध्यक्ष श्री रत्नाकर खुटिया,मेघश्याम पैंकरा,घनश्याम गुप्ता,शिवकुमार गुप्ता, सचिव सागर प्रसाद यादव,सह-सचिव,संजय मेहर,कोषाध्यक्ष राकेश पटेलसह कोषाध्यक्ष शशिकांत सिन्हा।संगठनमंत्री-सूर्यलाल साहू,नरेंद्र सोनी।महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष श्रीमति ममता बंजारा ,सयोंजक श्रीमती सुमन रवानी नियुक्त किये गए।जिला स्तरीय कार्यकारिणी के शेष पदों का विस्तार जिला अध्यक्ष एवं सर्व विकाशखण्ड अध्यक्ष के सर्व सम्मति से किये जाने का प्रस्ताव पारित किया गया।

आज के इस कार्यक्रम का संचालन अनूप कुमार पैंकरा के द्वारा किया गया।जिला कार्यकारिणी गठन पश्चात प्रंतीय सयोजक अजय कुमार गुप्ता के द्वारा सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाया गया साथ ही साथ सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने अपने अपने कर्तव्यों एवं उत्तरदायित्वों का भली प्रकार से निर्वहन करने का संकल्प लिया।

श्री गुप्ता ने जिला जशपुर के सर्व विकाशखण्ड से आये सैकड़ों सहायक शिक्षक एलबी/सहायक शिक्षक पंचायत को सम्बोधित करते हुए कहा कि छतीसगढ़ के सवेदनशील मुख्यमंत्री फैडरेशन के मांगों को पूरा करते ही प्रदेश भर के सहायक शिक्षक एलबी /सहायक शिक्षक पंचायत महासम्मेलन का आयोजन कर प्रदेश में कार्यरत बहुसंख्यक वर्ग मुख्यमंत्री महोदय की सविलियन की जश्न मनाएंगे।

बैठक में उपस्थित समस्त सहायक शिक्षक एलबी बहनों के द्वारा अपनीं मांगो को पुरा करने के लिए मुख्यमंत्री महोदय को रक्षासूत्र राखी भेजने का संकल्प लिया गया। आज के बैठक में छः विकाशखण्ड से उपस्थित समस्त फैडरेशन के विकाशखण्ड अध्यक्ष के द्वारा सभी सहायक शिक्षक एलबी/सहायक शिक्षक पंचायत को 21 अगस्त के एकदिवशिय आंदोलन को सफल बनाने हेतु अपील किया गया।

आज के बैठक की समापन कांसाबेल ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश जालान के द्वारा आभार प्रकट कर घोसणा की गयी।आज के जिला स्तरीय बैठक में छःविकाशखण्ड से सैकड़ों सहायक शिक्षक एलबी/सहायक शिक्षक पंचायत एवं भारी तादाद में महिला शिक्षिकाएं उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *