छत्तीसगढ़ के इन शहरों को मिली है हवाई सेवा की मंजूरी,विधानसभा में CM भूपेश बघेल ने दी जानकारी, जगदलपुर हवाई सेवा बंद होने का मामला भी उठा

Chhattisgarh Assembly,ts singhdeo,news,raipur,raman singh,chhattisgarhरायपुर।केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्रालय द्वारा रायपुर के अलावा जगदलपुर ,बिलासपुर, अंबिकापुर शहरों से विमान सेवा शुरू करने की अनुमति दी गई है।यह जानकारी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में दी। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सदस्य रेणु जोगी ने पूछा कि क्या छत्तीसगढ़ शासन को केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्रालय द्वारा रायपुर के अलावा प्रदेश के किन शहरों से विमान सेवा शुरू करने की अनुमति मिली है? और इन शहरों से विमान सेवा कब से प्रारंभ कर दी जाएगी?सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

जिसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्रालय द्वारा रायपुर के अलावा जगदलपुर ,बिलासपुर,अंबिकापुर शहरों से भी विमान सेवा शुरू करने की अनुमति दी गई है।

बिजली बिल हाफ करने के मुद्दे पर विधानसभा में हंगामा, कौशिक बोले – 400 युनिट की बाध्यता आम लोगों के साथ धोखा

उड़ान योजना के तीसरे चरण में जगदलपुर से भुनेश्वर, हैदराबाद विशाखापट्टनम के लिए विमान सेवा संचालन हेतु केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्रालय ने 25 जनवरी 2019 द्वारा एलाइंस एयर और टर्बो एविएशन कंपनी को रूट एलॉटमेंट वर्क आर्डर जारी कर उन्हें आगामी 3 महीने के अंदर विमान संचालन शुरू करने के लिए लिखा गया है।

यह भी पढे-जब 12 साल के बच्चे ने पीएम को लिखा खून से पत्र,आतंकी हमले को लेकर क्या कहा,पढ़िये खबर

वहीं एक अन्य सवाल में रेख चंद जैन ने पूछा कि रायपुर जगदलपुर विशाखापट्टनम घरेलू विमान सेवा का शुभारंभ कब हुआ था? वर्तमान में इस सेवा के संचालन की क्या स्थिति है ?और उक्त विमान सेवा के संचालन के लिए किस कंपनी से अनुबंध किया गया था?क्या उक्त कंपनी से किया गया अनुबंध भंग हो गया है? यदि हो तो इसका कारण क्या है?

जिसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि रायपुर जगदलपुर विशाखापट्टनम घरेलू विमान सेवा का शुभारंभ 14 जून 2018 को किया गया था।वर्तमान में विमान सेवा संचालन बंद है। भूपेश बघेल ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा रीजनल कनेक्टिविटी योजना अंतर्गत रायपुर जगदलपुर विशाखापट्नम घरेलू विमान सेवा के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय और विमानन कंपनी एयर उड़ीसा एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के बीच अनुबंध किया गया था। वर्तमान में केंद्र शासन द्वारा उड़ीसा से किया गया अनुबंध रद्द कर दिया गया है। क्योंकि कंपनी द्वारा नियमित रूप से विमान सेवा का संचालन नहीं किया जा रहा था।

यह भी पढे-सावधानः शहीदों के नाम पर लूटपाट…फर्जी वेवसाइट से हो रहा करोड़ों का वारा न्यारा…ललित ने कहा गुमराह होने से बचे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *