मेरा बिलासपुर

छात्र नेताओं ने की एसबीआर की शिकायत

11111111 013बिलासपुर— एबीव्हीपी के पदाधिकारियों ने आज उच्च शिक्षा मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय से मिलकर एसबीआर कालेज व्यवस्था की शिकायत की है। केतन सिंह की अगुवाई में पहुंचे एबीव्हीपी के छात्रों ने मंत्री को बताया कि नैक की टीम एसबीआर कालेज की मानिटरिंग करने आ रही है। कालेज में अव्यवस्था का माहौल है।व्यवस्था को दुरूस्त किये जाने की मांग करते हुए कालेज प्रबंधन पर दबाव डालने को छात्र नेताओं ने किय़ा है।

                 पत्रकारों से मिलने से पहले छात्र नेताओं ने मंत्री पाण्डेय से कहा कि एसबीआ कालेज भारी अव्यवस्था के दौर से गुजर रहा है। वहां ना तो ठीक पठन पाठन का कार्य ही चल रहा है और ना ही साफ सफाई की व्यवस्था ही है। छात्र नेताओं ने मंत्री से बताया कि कालेज में दो साल से एनसीसी नहीं है। इसकी मुख्य वजह एनसीसी का अधिकारी का नहीं होना है। छात्र नेताओं ने बताया कि अकलतरा महाविद्यालय में अतिरिक्त एनसीसी अधिकारी है जिन्हें यदि एसबीआर कालेज लाया जाय तो एनएससी एक बार फिर शुरू हो जाएगा। मंत्री ने छात्रों को जल्द ही एनसीसी अधिकारी उपलब्ध कराने की बात कही।

                       छात्रों ने बताया कि बिलासपुर विश्वविद्यालय क्षेत्रांतर्गत तीन महाविद्यालय को नैक की मान्यता हासिल है। इनमें सीएमडी, साइंस कालेज और बिलासा महाविद्यालय शामिल हैं। नैक की टीम एक बार फिर बिलासपुर आ रही है। एसबीआर कालेज का निरीक्षण करेगी। यदि कालेज को व्यवस्थित नहीं किया गया तो नैक से मान्यता मिलना मुश्किल है। छात्रों ने बताया कि कालेज का महौल लगातार बिगड़ता ही जा रहा है। ना तो मैदान की हालत ठीक है और ना ही पठन पाठन का स्तर ही। ऐसी सूरत में नैक की मान्यता खतरे में पड़ सकती है। छात्रों ने बताया कि शिक्षकों की लापरवाही अभियान पर भारी पड़ सकती है।

Whatsapp पर एक साथ भेज सकते हैं एक नहीं, दो नहीं बल्कि इतने ऑडियो फाइल्स

                             छात्रों से मिलते हुए मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने व्यवस्था को ठीक करने का आश्वासन देते हुए कहा कि नैक की टीम के आने से पहले सब कुछ ठीक ठाक कर लिया जाएगा। इस समय छात्र नेता केतन सिंह,दीपक अग्रवाल,सन्नी केशरी, जलेश्वर शोनचे, पेशी राम जायसवाल, समेत एबीव्हीपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे। को ठी

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS